वरुण गांधी को टिकट देंगी सपा, अखिलेश यादव ने दिया ये जवाब

SP will give ticket to Varun Gandhi, Akhilesh Yadav gave this answer
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। लोकसभा चुनाव की बिगुल बज गया है. आज से पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. लेकिन वरुण गांधी को बीजेपी से टिकट दिए जाने पर सस्पेंस बरकरार है. इस बीच, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान आया है. अखिलेश से वरुण गांधी को सपा से टिकट दिए जाने का सवाल किया गया तो उन्होंने इशारों में पार्टी के दरवाजे खुले होने के साफ संकेत दिए हैं. इसी तरह, सपा छोड़कर नई पार्टी बनाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर भी अखिलेश का रुख देखने को मिला है.

दरअसल, यूपी की पीलीभीत सीट के लिए पहले चरण में वोटिंग होनी है. इसके लिए आज से नॉमिनेशन शुरू होने जा रहे हैं. लेकिन अब तक बीजेपी और सपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. इस सीट से वरुण गांधी सांसद हैं. पिछले कुछ साल से वो राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हैं. वरुण की नाराजगी सार्वजनिक है. ऐसे में अब चर्चा उनके सियासी भविष्य को लेकर भी होने लगी है. वरुण गांधी का क्या होगा? बीजेपी फिर से टिकट देगी या वो निर्दलीय या किसी अन्य पार्टी के सिंबल पर चुनावी मैदान में होंगे?

मंगलवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने साफ संकेत दिए हैं कि लोकसभा चुनाव में स्वामी प्रसाद मौर्य और वरुण गांधी को समाजवादी पार्टी से टिकट दिया जा सकता है. दरअसल, अखिलेश यहां व्यापार सभा की बैठक में मौजूद थे. इस दौरान पत्रकारों से स्वामी प्रसाद को लेकर सवाल किया. इस पर अखिलेश ने मजाकिया अंदाज में पूछा- क्या स्वामी प्रसाद मौर्य कभी सपा छोड़कर गए हैं. हमें इसकी जानकारी नहीं है. जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या आपने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है तो उन्होंने कहा, उस पर हमारी कमेटी विचार कर रही होगी. मुझे इसकी जानकारी नहीं है.

‘सपा ने खोलकर रखे हैं दरवाजे’

वरुण गांधी के सवाल पर अखिलेश ने कहा, वो बीजेपी का मसला है कि किसको टिकट देती है और किसको नहीं. हमारी कमेटी हर चीज पर विचार करती है. यानी साफ है कि स्वामी प्रसाद मौर्य और वरुण गांधी के लिए समाजवादी पार्टी दरवाजे खोलकर रखे है और राजनीतिक हालात पर नजर रख रही है.

अखिलेश से क्या सवाल किए गए?

सवाल: वरुण गांधी भी क्या शामिल हो सकते हैं? क्या वरुण आपके संपर्क में हैं?
जवाब: दूसरी पार्टी का मैं क्या जानूं कि किसको टिकट मिल रही है और किसकी टिकट कट रही है. लेकिन हमारा संगठन तय करेगा कि क्या करना है इस विषय पर.

‘वरुण के नाम की भी चर्चा हुई है’

सूत्रों का कहना है कि पीलीभीत सीट को लेकर सपा मुख्यालय में अखिलेश यादव ने अहम बैठक की है. इस बैठक में 6 से ज्यादा उम्मीदवारों के साथ-साथ पीलीभीत सांसद वरुण गांधी के नाम पर भी चर्चा हुई है. पीलीभीत सपा जिला अध्यक्ष जगदेव सिंह जग्ग से जब इस मीटिंग के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि वरुण के नाम की भी चर्चा हुई है.