सिर्फ कप्तानी ही गई तेवर नहीं… मैदान पर भिड़े कोहली, आंखों में आंख डालकर गरजे

इस खबर को शेयर करें

पार्ल। धोनी के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद 2014 में पहली बार विराट कोहली को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई थी। फिर कुछ साल बाद वह तीनों फॉर्मेट में भारत के कप्तान नियुक्त हो गए। आज की तारीख में कोहली किसी प्रारूप में टीम के कैप्टन नहीं हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वह बतौर बल्लेबाज मैदान पर जरूर उतरे, लेकिन तेवर वही पुराने ही थे। एकदम आक्रामक। जैसे पहले हुआ करते थे।

दरअसल, भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पहले वनडे के दौरान पूरी दुनिया की निगाहें विराट कोहली पर थी। टॉस जीतकर मेजबान प्रोटिज टीम ने पहले बल्लेबाजी चुनी। बोलैंड पार्क में शुरुआत खराब रही। 68 रन पर तीन विकेट गिर चुके थे, लेकिन विरोधी कप्तान तेंबा बावुमा क्रीज पर खूंटा डालकर खड़े हो गए। इसी दौरान पारी के 36वें ओवर के बीच मैदान पर गहमागहमी हो गई।

युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने ओवर की चौथी बॉल फेंकी। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कवर की ओर शॉट मारा था, वहां मुस्तैद कोहली तुरंत गेंद पर झपटे और बॉल सीधे स्टंप्स की ओर थ्रो कर दिया। बॉल बावुमा को लग जाती, हालांकि वह बाल-बाल बच भी गए, इसके बाद उन्होंने विराट से कुछ कहा। अब कोहली को कोहली ठहरे। वह कहां पीछे रहने वाले थे। अपने ही अंदाज में अफ्रीकी कप्तान को जवाब दे दिया। वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मैच के नतीजे की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बुमराह और भुवनेश्वर कुमार दोनों को शुरुआत में हवा में और पिच से मूवमेंट मिली। भारतीय गेंदबाजों ने रन गति पर अंकुश लगाए रखा, जिससे साउथ अफ्रीका ने 10 ओवर में एक विकेट पर 39 रन बनाए। यहां से वान डर डुसां (96 गेंद में नाबाद 129, नौ चौके, चार छक्के) और बावुमा (143 गेंद में 110 रन, आठ चौके) के बीच चौथे विकेट की 204 रन की साझेदारी से दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट पर 296 रन बनाए। भारतीय टीम जवाब में आठ विकेट 265 रन ही बना सकी।