खुल गई इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत! पहली बार मिल सकता है IPL खेलने का मौका

इस खबर को शेयर करें

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज बेन मैकडरमोट और वेस्टइंडीज के हरफनमौला रोमारियो शेफर्ड को अपने हालिया प्रभावशाली प्रदर्शन से पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का करार हासिल करने की उम्मीद है. इन दोनों खिलाड़ियों के लिए पिछले सत्र में किसी भी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई थी.

इन दो खिलाड़ियों का हो सकता है चयन
बेन मैकडरमोट ने बिग बैश लीग के सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है और सोमवार को वह ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में भी उनकी वापसी हुई है. इस 27 साल के खिलाड़ी ने बीबीएल के इस सत्र में सबसे ज्यादा 577 रन बनाए है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 153.86 का रहा है. ऑस्ट्रेलिया के लिए 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो एकदिवसीय खेल चुके मैकडरमोट ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘ इसमें (आईपीएल नीलामी में बोली लगाना) अब मैं बहुत कुछ नहीं कर सकता, यह उन लोगों पर निर्भर है जो इसके प्रभारी हैं.’

शानदार खिलाड़ी हैं बेन
बेन मैकडरमोट कहा, ‘मैं उत्साहित हूं. यह हमेशा एक रोमांचक समय होता है, मुझे याद है कि पिछले साल रिले मेरेडिथ के लिए बड़ी रकम की बोली लगी थी. उस समय हम न्यूजीलैंड में पृथकवास के दौरान होटल के कमरों से उसे देख रहे थे.’ पिछले साल, रिले मेरेडिथ (आठ करोड़ रुपये) और झाय रिचर्डसन (14 करोड़ रुपये) की ऑस्ट्रेलियाई की तेज गेंदबाजों की जोड़ी ने बीबीएल के सफल सत्र के बाद पंजाब किंग्स के साथ बड़ी रकम में करार किया था.

शेफर्ड ने खेली बड़ी पारी
रोमारियो शेफर्ड ने रविवार को ब्रिजटाउन में दूसरे टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में तीन छक्के और दो चौके जड़े थे. उनकी 28 गेंद में 44 रन की नाबाद पारी के बाद भी उनकी टीम हालांकि एक रन से मैच हार गई थी. इस 27 साल के हरफनमौला ने अपनी पारी में पांच छक्के और चार चौके जड़े और गेंदबाजी के दौरान भी एक विकेट लिया था. उन्होंने ‘ईएसपीनक्रिकइंफो’ से कहा, ‘मेरे हाथ में अभी जो है, मैं उसी पर ध्यान देने की कोशिश कर रहा हूं.’

शेफर्ड नीलामी के लिए 75 लाख रुपये की सूची में शामिल
रोमारियो शेफर्ड कहा, ‘अगर कोई आईपीएल अनुबंध मिलता है, तो यह मेरे लिए बहुत अच्छा होगा. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं इसके बारे में नहीं सोचता, मैं इसके बारे में सोचता हूं, लेकिन मैं मैच के दौरान इसके बारे में नहीं सोचने की कोशिश करता हूं. मैं सिर्फ खेल पर ध्यान केंद्रित करता हूं.’ शेफर्ड वेस्टइंडीज के उन 41 खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने इस बड़ी मेगा नीलामी के लिए पंजीकरण कराया है. आईपीएल में इस बार 10 टीमें है, जिसके लिए 12 और 13 फरवरी को बड़ी नीलामी का आयोजन होगा.