मुजफ्फरनगर में SSP ने मोहर्रम के मद्देनजर ली शांति समिति की बैठक

SSP held peace committee meeting in Muzaffarnagar in view of Muharram
SSP held peace committee meeting in Muzaffarnagar in view of Muharram
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में शिवरात्री के बाद मोहर्रम की तैयारियां शुरू हो गई हैं। एसएसपी विनीत जायसवाल ने शहर कोतवाली में आगामी मोहर्रम पर्व की तैयारियों पर बैठक लेकर शिया समाज से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि मोहर्रम का पर्व परंपरागत व शांति पूर्वक तरीके से संपन्न होगा।

एसएसपी विनीत जायसवाल तथा एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह ने शहर कोतवाली में मोहर्रम के मद्देनजर शांति समिति की बैठक ली। उन्हाेंने शिया समाज तथा विभिन्न कमेटी से जुड़े पदाधिकारियों से मोहर्रम के दौरान मजलिस तथा जुलूसों के रूट आदि की जानकारी ली। एसएसपी विनीत जायसवाल ने कहा कि मोहर्रम के दौरान शांति व्यवस्था बनी रहेगी। उन्होंने अधिनस्थ अधिकारियों को भी इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये। प्रमुख शिया कमेटी पदाधिकारियों ने आश्वस्त किया कि मोहर्रम के जुलूस परंपरागत रास्तों से ही आगे बढ़ेंगे। बताया नगर के विभिन्न इमामबाड़ों में नियत समय मजलिस होगी। एसएसपी को मजलिस के दौरान मौलाना के संबोधन की भी जानकारी दी गई।

सफाई तथा बिजली, पानी आपूर्ति की मांग

शिया समाज के लोगों ने मोहर्रम के 10 दिनों में शहर के विभिन्न स्थानों से होकर निकलने वाले जुलूसों के बारे में जानकारी देते हुए इस दौरान शहर में सफाई व्यवस्था कायम कराने का अनुरोध अधिकारियों से किया। बैठक में मौजूद रहे एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह ने सभी को आश्वस्त किया कि सफाई का खास ख्याल रखा जाएगा। इसके साथ ही बिजली तथा पानी की आपूर्ति भी बहाल रहेगी। उन्होंने कहा कि व्यवस्था बनाने में सभी के सहयोग की आवश्यकता रहेगी। सीओ सिटी कुलदीप सिंह ने कहा कि मोहर्रम शांति का पर्व है। इसलिए सभी से यही अपेक्षा रहेगी। इस मौके पर डा. मेहंदी, शहजाद, रौनक हसनैन उर्फ राजू भाई, इम्तियाज हुसैन, कैसर हुसैन आदि शामिल रहे।