मुजफ्फरनगर में SSP ने बाबा भोलेनाथ का किया जलाभिषेक, चढ़ाया जल

SSP performed Jalabhishek of Baba Bholenath in Muzaffarnagar, offered water
SSP performed Jalabhishek of Baba Bholenath in Muzaffarnagar, offered water
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में सावन माह के पहले सोमवार को ​​​​शिवालयों में जलाभिषेक के लिए भक्तों की लंबी कतार देखने को मिली। एसएसपी विनीत जायसवाल ने भी शिव मूर्ति पहुंचकर भोले बाबा का जलाभिषेक किया। शहर से लेकर देहात तक शिवालयों में श्रद्धालुओं की लाइन लगी रही।

जलाभिषेक को शिवालयों के बाहर लगी लाइन
सावन के पहले सोमवार को महादेव का जलाभिषेक करने के लिए शिवालयों में भक्त उमड़ पड़े। सुबह स्नान के बाद श्रद्धालुओं ने शिवालयों में लंबी-लंबी कतारों में लग भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। सनातन धर्म के अनुसार श्रावण मास भगवान शिव को अति प्रिय है। श्रावण मास के शुरू होते ही शिवालयों को बंधनवारों, तोरणद्वारों आदि से भव्य रूप से सजाया गया है।

शहर के शिव चौक स्थित शिव मूर्ति और गांधी कालौनी के अनंतेश्वर महादेव मंदिर तथा प्राचीन भौरों का मंदिर समेत अन्य मंदिरों में श्रद्धालुओं की कतार लगी हुई थी। मंदिर में भक्तों ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया।

शहर-देहात के इन मंदिरों में जलाभिषेक को उमड़े श्रद्धालु
सावन का महीना होने के चलते इस समय शहर में हरिद्वार से गंगा जल लेकर आने वालों की कतार लगी है। अपने गंतव्य की और बढ़ते श्रद्धालु कांवड़िया मार्ग में पड़ने वाले शिवालयों में भी भोले बाबा के चरणों में शीष नवा रहे हैं।

शहर की हृदय स्थली कहे जाने वाले शिवचौक स्थित शिव मंदिर, अनंतेश्वर महादेव मंदिर गांधी कालोनी, श्यामा श्याम मंदिर गांधीनगर, नवीन मंडी स्थित शिव मंदिर, नई मंडी स्थित शिव मंदिर, द्वारिकापुरी स्थित शिव मंदिर, पंचमुखी स्थित शिव मंदिर, दक्षिणी कृष्णापुरी स्थित शिव मंदिर और न्यू एसडी कॉलेज स्थित शिव मंदिर समेत सभी शिवालयों पर महादेव को प्रसन्न करने के लिए भक्त जलाभिषेक कर रहे हैं।