स्टॉक मार्केट में गिरावट, सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान में बंद, इन शेयर्स ने दिया झटका

Stock market fall, Sensex-Nifty closed in red mark, these shares gave a shock
Stock market fall, Sensex-Nifty closed in red mark, these shares gave a shock
इस खबर को शेयर करें

Stock Market Updates: ग्लोबल मार्केट से मिल रहे संकेतों के बीच आज हफ्ते के पहले कारोबारी दिन भी शेयर बाजार में गिरावट हो गई. आज बाजार लाल निशान के साथ खुला और दिन भर के कारोबार के बाद लाल निशान में ही बंद हुआ है. आज का कारोबार खत्म होने पर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 86.61 अंक यानी 0.16% की गिरावट के साथ 54,395.23 अंकों पर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी 4.60 अंक यानी 0.028% की कमी के साथ 16,216.00 अंकों पर बंद हुआ है.

कैसा रहा सुबह का हाल?
सोमवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत लाल निशान में रही. वहीं सेंसेक्स में 233.24 अंक (0.43%) की गिरावट दिखी. इसके साथ ही सेंसेक्स 54248.60 के स्तर पर खुला. वहीं निफ्टी में भी गिरावट दर्ज की गई है. निफ्टी 84.45 अंक (0.52%) गिरकर 16136.15 के स्तर पर खुला. आज सुबह बाजार खुलने के बाद ही गिरावट के चलते निवेशकों के करोड़ों रुपये स्वाहा हो गए.

आज का टॉप गेनर और लूजर स्टॉक
आज के उतार-चढाव वाले बाजार में सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स में से 15 स्टॉक में बिकवाली हावी रही,जाकी 15 कंपनियों के शेयर्स में खरीदारी रही है. आज टाटा स्टील के शेयर्स 3 फीसदी की तेजी के साथ टॉप गेनर रहा है. वहीं, भारती एयरटेल का स्टॉक टॉप लूजर रहा है.

इन शेयर्स में रही तेजी
आज के ट्रेडिंग सेशन में टाटा स्टील के अलावा एमएंडएम, डॉ रेड्डी, ICICI Bank, एशियन पेंट्स, एक्सिस बैंक, रिलायंस, इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी, आईटीसी, HDFC Bank, टाइटन, एचडीएफसी, नेस्ले इंडिया और मारुति के शेयर्स में तेजी रही.

किन शेयर्स में रही गिरावट?
आज के कारोबार में टीसीएस, एचसीएल टेक, इंफोसिस, विप्रो, टेक महिंद्रा, एलटी, पॉवर ग्रिड, बजाज फाइनेंस, कोटक बैंक, सन फार्मा, एसबीआई, हिंदुस्तान यूनीलीवर, अल्ट्रा केमिकल जैसे बड़े शेयर्स भी लाल निशान में बंद हुए हैं.

एलआईसी के शेयर की स्थिति
एलआईसी के शेयर में आज 11 जुलाई को फिर बढ़ोतरी हुई है. आज एलआईसी के शेयर 9.70 यानी 1.37% की तेजी हुई है और यह 717.80 रुपये पर पहुंच गया है.