होली खेल रहे युवकों पर पथराव, लगे विवादित नारे; अल्पसंख्यक समुदाय के दर्जनों लोगों पर केस

इस खबर को शेयर करें

आगरा। रकाबगंज के ईदगाह कुतलुपुर में सोमवार को होली के दौरान माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया। आरोप है कि होली खेलते लोगों पर अल्पसंख्यक समुदाय के युवकों ने हमला बोल दिया। जमकर मारपीट और घरों पर पथराव किया। जिसमें दो युवक विश्वजीत पात्रा और मिथुन विश्वास घायल हो गए।

आरोप है कि अल्पसंख्यक समुदाय के युवकों ने इस दौरान पाकिस्तान के नारे भी लगाए। मौके पर पहुंची पुलिस को देख हमलावर भाग गए। मारपीट और हंगामे का वीडियो इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हो गया।

दोपहर की घटना
घटना सोमवार दोपहर करीब तीन बजे की है। नेताजी नगर रकाबगंज के रहने वाले विश्वजीत पात्रा के अनुसार वह और मुहल्ले लोग होली खेल रहे थे। इसी दौरान जमील उसके चारों पुत्रों समेत अल्पसंख्यक समुदाय के युवकों ने वहां हमला बोल दिया। उनसे मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान जमकर पथराव किया गया। इससे होली खेलते लोगों में अफरातफरी मच गई। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई।उसे देख पथराव करते लोग वहां से भाग गए।

इनके खिलाफ दर्ज हुआ केस
विश्चजीत पात्रा की तहरीर पर पुलिस ने जमील, सलीम, रहीस, शौकत, राहुल, बंटी, चांद, चमन, शाहिद 34 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के विरुद्ध बलवा, पथराव और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

एसीपी सदर सर्किल पीयूष कांत राय ने बताया एक पक्ष के लोगों पर इमारत की तराई का पानी गिरने पर विवाद हुआ था। पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के आरोप की पुष्टि नहीं हुई है।