TATA की बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक SUV धमाल मचाने को तैयार, सिंगल चार्ज में 500 KM तक रेंज

इस खबर को शेयर करें

Tata New Electric Car: टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी बिल्कुल नई कर्व इलेक्ट्रिक कार से पर्दा हटाया था और अब कंपनी ने भारत में एक और नई इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट पेश किया है. अविन्या नाम की इस इलेक्ट्रिक कार को टाटा के नए प्योर ईवी थर्ड जनरेशन पर तैयार किया जा रहा है. कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक कार को भारतीय सड़कों और मौसम के हिसाब से बनाया जा रहा है. हालांकि टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि ग्लोबल मार्केट में भी इस कार की बिक्री की जाएगी. टाटा मोटर्स 2025 इस नई इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में लाने का प्लान बनाकर चल रही है जिसे कर्व ईवी के दो साल में लॉन्च किया जाएगा.

SUV होगी नई ईवी!
टाटा मोटर्स इस आगामी इलेक्ट्रिक कार का स्टाइल और डिजाइन काफी जोरदार रखने वाली है ताकि ये लोगों की नजरों में चढ़ जाए. ये कॉन्सेप्ट एक इलेक्ट्रिक SUV का प्री-प्रोडक्शन मॉडल है. इसके साथ एलईडी की पतली पट्टी दी गई है जो टाटा के टी को दर्शाती है. ये एलईडी स्ट्राइप एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट का भी काम करती है और हेडलैंप के दोनों हिस्सों को छूती है. कार का साइड प्रोफाइल जोरदार है और SUV वाला फील देने के लिए इसके साथ बड़े साइज के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. इसमें चढ़ना-उतरना काफी आसान काम है जिसकी वजह चौड़े बटरफ्लाइ गेट्स हैं. पिछले हिस्से में पतली एलईडी लाइटिंग दी गई है जो पूरे रियर को घेरती है.

500 किमी तक रेंज का दावा
टाटा अविन्या ईवी कॉन्सेप्ट का केबिन अलग किस्म का है जो साफ-सुथरा है और खूब सारी जबग के साथ आया है. कंपनी का दावा है कि सेफ्टी और सिक्योरिटी में नई इलेक्ट्रिक SUV जोरदार होगी और डस्ट प्रोटेक्शन के अलावा एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम दिए जाएंगे. नई ईवी के साथ कनेक्टेड कार फीचर्स भी देने का दावा टाटा ने किया है, इसके बाद टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ अनोखा स्टीयरिंग और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी कार को मिलने वाले हैं. कंपनी का दावा है कि इस कार को सिंगल चार्ज में 500 किमी तक चलाया जा सकता है. ये डुअल मोड वाली इलेक्ट्रिक SUV होगी जिसे 2-व्हील ड्राइव और 4-व्हील ड्राइव सिस्टम में लॉन्च किया जाएगा.