टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ रचा इतिहास, पहली बार अंग्रेजों के सामने किया कुछ ऐसा

Team India created history against England, did something like this in front of the British for the first time
Team India created history against England, did something like this in front of the British for the first time
इस खबर को शेयर करें

India vs England Odi: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिला. इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और वे ताश के पत्तों की तरह बिखरते नजर आई. वहीं भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कुछ ऐसा किया जो आज से पहले कभी नहीं हुआ था.

IND vs ENG: shikhar dhawan की वापसी से खुश नहीं होगा यह खिलाड़ी, अब…

टीम इंडिया ने रचा इतिहास
भारतीय गेंदबाजों ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को सिर्फ 110 रन पर ढेर कर दिया. ये 50 ओवर के फॉर्मेट में इंग्लैंड का 13वां सबसे कम स्कोर रहा. वहीं भारत के खिलाफ इंग्लैंड का ये सबसे छोटा स्कोर भी रहा. इससे पहले इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर 2006 में जयपुर के मैदान पर बनाया था. इस मैच में इंग्लैंड ने 125 रन बनाए थे.

घमंड में चूर Hardik Pandya ने Rohit Sharma को दी गाली?

इंग्लैंड टीम का सबसे छोटा स्कोर
इंग्लैंड की टीम का वनडे फॉर्मेट में लोएस्ट स्कोर की बात करे तो, ये शर्मनाक रिकॉर्ड इंग्लैंड ने साल 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था. इस मैच में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 86 के स्कोर पर ढेर हो गई थी. इस मैच की शुरुआत में भी इंग्लैंड ने अपने पहले 5 विकेट 26 रन पर ही गंवा दिए थे, लेकिन बाद के बल्लेबाजों ने कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम को इस लोएस्ट स्कोर से आगे बढ़ाया.

Virat Kohli को तगडा झटका, होंगे टीम से बाहर, BCCI ने…

बुमराह शमी ने किया कमाल
इंग्लैंड को 110 रन पर ढेर करने के पीछे जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का सबसे बड़ा हाथ रहा. जसप्रीत बुमराह ने 7.2 ओवर में 19 रन खर्च कर 6 विकेट हासिल किए. वहीं मोहम्मद शमी ने 7 ओवर में 31 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं एक विकेट युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के नाम रहा. इस पारी में सभी 10 विकेट तेज गेंदबाजों के नाम रहे.