इस धाकड़ खिलाड़ी के बिना टीम इंडिया का जीतना सबसे मुश्किल! आंकड़े दे रहे गवाही

India vs South Africa T20: साल 2022 में टीम इंडिया को एक खिलाड़ी की कमी सबसे ज्यादा खली है. इस खिलाड़ी के बिना टीम ने इस साल एक भी मैच नहीं जीता है.

Team India's hardest to win without this strong player! Giving data testimony
Team India's hardest to win without this strong player! Giving data testimony
इस खबर को शेयर करें

India vs South Africa T20: टीम इंडिया (Team India) ने 5 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हार के साथ की है. टीम इंडिया (Team India) दुनिया की सबसे बेहतरीन क्रिकेट टीमों में से एक है. भारतीय टीम ने पूरी दुनिया में अपना डंका बजाया है, लेकिन साल 2022 में ये टीम एक खिलाड़ी के ना होने से काफी कमजोर दिखाई दी है. इस खिलाड़ी के बिना टीम ने इस साल एक भी मैच नहीं जीता है.

इस खिलाड़ी के बिना टीम को नहीं मिली जीत
टीम इंडिया को इस सीरीज में एक धाकड़ खिलाड़ी की कमी खल रही है. साल 2022 में इस खिलाड़ी के बगैर भारतीय टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई है, ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं. साल 2022 में रोहित शर्मा के बिना टीम (Team India) को सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, वहीं रोहित की कप्तानी में टीम ने सभी मैच जीते हैं.

साल 2022 में भारत का प्रदर्शन
टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में इस साल 11 मैच खेली है, इन सभी मैचों में टीम को जीत मिली है. टीम इंडिया ने रोहित की कप्तानी में दो टेस्ट मैच, 3 वनडे और 6 टी20 मैच खेले हैं. रोहित के अलावा बाकी 7 मैचों में विराट कोहली (Virat Kohli), केएल राहुल (KL Rahul) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टीम की कमान संभाली है. इन सभी मैचों में टीम इंडिया (Team India) को हार का सामना करना पड़ा है.

ऋषभ पंत का होगा असली इम्तिहान
साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के हाथों में टीम की कमान है. पंत (Rishabh Pant) पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं. उन्हें बतौर कप्तान पहली जीत का इंतजार है. दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच रविवार को कटक में खेला जाएगा. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेंगे.