बुमराह को पता है कोहली का तोड़, आते ही चटका देते है विकेट; आंकड़े कर देंगे फैंस को मायूस!

RCB vs MI: Bumrah knows Kohli's attack, takes wickets as soon as he comes; The figures will disappoint the fans!
RCB vs MI: Bumrah knows Kohli's attack, takes wickets as soon as he comes; The figures will disappoint the fans!
इस खबर को शेयर करें

Virat kohli vs Jasprit Bumrah: स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल 2024 में शानदार लय में चल रहे हैं. वह सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं, लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम के छठे मैच में कोहली का बल्ला नहीं चला. वह सिर्फ 3 रन बनाकर चलते बने. उन्हें दुनिया के घातक गेंदबाजों में शुमार जसप्रीत बुमराह ने चलता किया. यह पहला मौका नहीं था, जब कोहली बुमराह की गेंद पर आउट हुए. कोहली का बुमराह के सामने ज्यादातर बल्ला खामोश ही रहा है. आइए जानते हैं बुमराह के सामने कोहली के कैसे आंकड़े हैं.

बुमराह के सामने कोहली फ्लॉप!

IPL 2024 के 25वें मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों कैच आउट कराया. कोहली इस मैच में सिर्फ 3 रन ही बना सके. यह 5वां मौका था जब कोहली आईपीएल में बुमराह का शिकार बने. विराट कोहली ने आईपीएल में बुमराह की 95 गेंदें खेली हैं, जिसमें 140 रन बनाए हैं. बता दें कि आईपीएल में पहला विकेट भी बुमराह ने कोहली को आउट कर झटका था. सिर्फ यही नहीं, इस टूर्नामेंट में बुमराह ने 100 विकेटों का आंकड़ा भी कोहली को आउट करके ही छुआ था.

RCB ने बनाए 196 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने इस मैच में 196 रन बोर्ड पर लगाए. मुंबई इंडियंस को मैच जीतने के लिए 197 रन का टारगेट मिला. विराट कोहली और विल जैक्स के जल्दी आउट होने के बाद फाफ डु प्लेसी और रजत पाटीदार ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाला. दोनों के बल्ले से अर्धशतक निकले. पाटीदार ने 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए. वहीं, प्लेसी ने कप्तानी पारी खेलते हुए 40 गेंदों में 61 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दिनेश कार्तिक ने तूफानी अंदाज में नाबाद अर्धशतक जमा दिया. उन्होंने 23 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए.

बुमराह ने खोला पंजा

बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इस मैच में 5 विकेट झटके. इसके साथ ही वह पर्पल कैप होल्डर भी बन गए हैं. बुमराह ने सबसे पहले विराट कोहली (3 रन) का विकेट चटकाया. इसके बाद बीच ओवरों में मुंबई को बड़ी सफलता दिलाते हुए फाफ डु प्लेसी (61 रन) को पवेलियन लौटाया. उनका तीसरा विकेट महिपाल लोमरोर के रूप में रहा, जो बिना खाता खोले ही चलते बने. चौथा विकेट सौरव चौहान (9 रन) ले रूप में मिला. उनका 5वां विकेट विजयकुमार वैशाख का था, जो खाता भी नहीं खोल सके.