iPhone 13 खरीदने वालों को लिए बुरी खबर! सुनकर भड़के फैन्स, बोले- ऐसा मत करना प्लीज

Share this news

नई दिल्ली। Apple को दुनिया भर के बाजारों में नए लॉन्च किए गए iPhone 13 सीरीज मॉडल की बिक्री शुरू हुए कुछ हफ्ते हो चुके हैं. जो खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, उनके लिए एक बुरी खबर है. चिप की कमी के कारण कंपनी को अपने उत्पादों के उत्पादन में समस्या का सामना करना पड़ रहा है और ऐसा लगता है कि कंपनी के लिए परेशानी अब और बढ़ गई है. नई रिपोर्ट के अनुसार, चिप की कमी के कारण Apple अपने iPhone 13 मॉडल के उत्पादन में 10 मिलियन यूनिट तक की कटौती कर रहा है.

इसलिए कम होगा प्रोडक्शन
इस साल की चौथी तिमाही में टेक्नोलॉजी दिग्गज को अपने नए लॉन्च किए गए स्मार्टफोन की लगभग 90 मिलियन यूनिट का उत्पादन करने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि Apple के निर्माण भागीदारों ने कंपनी को सूचित किया है कि ब्रॉडकॉम से कॉम्पॉनेंट की कमी के कारण कुल प्रोडक्शन कम होगा.

खबर ऐसे समय आई है, जब Apple iPhone 13 सीरीज के स्मार्टफोन की आपूर्ति भी बाधित है. जबकि कुछ मॉडलों के लिए डिलीवरी का समय पहले ही बढ़ा दिया गया था, स्थिति जल्द ही शुरू होने वाली छुट्टियों की अवधि के साथ खराब हो सकती है. Apple iPhone 13 मॉडल ब्रॉडकॉम AFEM-8215 फ्रंट-एंड मॉड्यूल और एक ब्रॉडकॉम BCM59365 वायरलेस पावर रिसीवर के साथ-साथ डिस्प्ले पावर मैनेजमेंट IC, एरे ड्राइवर, फ्लैश एलईडी ड्राइवर और टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स से डुअल रिपीटर का उपयोग करते हैं.

Macbook Pro पर भी पड़ सकता है असर
यह भी देखा जाना बाकी है कि चिप की कमी Apple M1X चिपसेट द्वारा संचालित आगामी मैकबुक प्रो मॉडल को कैसे प्रभावित करेगी, जिसे अगले सप्ताह आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा. हाल ही में, विश्लेषक मिंग-ची कू ने कहा था कि एप्पल अपने मैकबुक शिपमेंट को कॉम्पॉनेंट की कमी के कारण आधा कर देगा. यह बिजली प्रबंधन इंटिग्रेटेड सर्किट की कमी से संबंधित माना जाता है.