वोटिंग कम होने से BJP में टेंशन? बाड़मेर सीट पर प्रदेश स्तर के नेताओं ने संभाली कमान

इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान में पहले चरण के लिए 12 लोकसभा सीटों पर हुए मतदान में कमी आई है. मतदान फीसद कम होने से बीजेपी में मंथन का दौर शुरू हो गया है. दूसरे चरण की 13 लोकसभा सीटों पर लिए वोटिंग परसेंट बढ़ाने के लिए बीजेपी पुरजोर तैयारी कर रही है.

खासकर, बाड़मेर और जोधपुर में पार्टी इस बात को लेकर ज्यादा कोशिश कर रही है. बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने अपने प्रदेश स्तर के नेताओं को उतार दिया है. जहां वे एक- एक मतदाता से संपर्क कर और उन्हें मतदान के लिए तैयार करने की कोशिश करेंगे, जिससे कोई भी मतदान से छूट न जाये.

भारतीय जनता पार्टी ने इसके लिए प्रदेश मंत्री, प्रदेश प्रवक्ता, मीडिया पैनलिस्ट जैसे तमाम पदाधिकारियों को मैदान में उतारा है. महिलाओं, युवाओं और स्वयंसहायता समूह में काम करने वाली तमाम कार्यकर्ताओं से बातचीत करके संपर्क अभियान तेज किया जा रहा है.

बीजेपी का महिला और युवा वोटर पर फोकस
बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र की महिला और युवा वोटर्स पर बीजेपी का पूरा फोकस है. इन्हें दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए पूरी तरह से तैयार किया जा रहा है. कोई भी मतदाता छूट न जाए इसके लिए बीजेपी की टीम ग्राउंड पर काम कर रही है.

इस संबंध में बीजेपी की वरिष्ठ नेत्री एकता अग्रवाल ने बताया कि बाड़मेर में कई दिनों से हूं. इस दौरान कई जगहों पर जाकर महिलाओं से बात किया है. उन्होंने कहा कि सभी को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है. इसी तरह से युवाओं को भी वोट देने के लिए सजग किया जा रहा है. महिलाओं से मिलकर उनसे बातचीत की गई.

वोटर्स को रिझाने के लिए बीजेपी का प्लान
बीजेपी के प्रदेश स्तर के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि बाड़मेर में जीत जरुरी है. उसके लिए हमने कई तरह के प्लान बनाये हैं. वहां पर सभी ऑप्शन तलाशे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इन सभी जगहों और सभी विधानसभा सीटों पर कार्यकर्ताओं को तैनात कर दिया गया है.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि कोई चूक न हो इसके लिए कई बार वरिष्ठ नेताओं ने दौरा भी किया है. इस दौरान बीजेपी के कुछ नेताओं तो सप्ताह भर व्यतीत किया है. उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत बढ़ाना है और साथ ही साथ शीर्ष नेतृत्व से मिल रहे निर्देशों पर काम किया जा रहा है.