छत्तीसगढ़ के इस जिले में हाथियों का आतंक, रातभर जागने को मजबूर, 2 को कुचला

छत्तीसगढ़ के कई जिलों से हाथियों के हमले की खबरें आ रही हैं. राजनांदगांव जिले में हाथियों के उत्पात से ग्रामीण परेशान हैं. बीते गुरुवार को हाथियों के झुंड ने 2 ग्रामीणों को कुचल दिया. इसके बाद से क्षेत्र में दहशत फैल गई है. ग्रामीणों द्वारा लगातार हाथियों को खदेड़ने का प्रयास किया जा रहा है. ग्रामीण रातों में भी जागकर अपने घरों की सुरक्षा कर रहे हैं. हाथियों का झुंड क्षेत्र में घूम रहा है. भैंसबोर्ड में गुरुवार को हाथियों ने धावा बोल दिया था. वहीं वन विभाग की टीमें भी हाथियों को खदेड़ने में जुटी हुई हैं.

इस खबर को शेयर करें

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में हाथी जमकर उत्पात मचा रहे हैं. बीते गुरुवार को मोहला ब्लॉक अंतर्गत आने वाले पानाबरस क्षेत्र में हाथियों ने 2 ग्रामीणों को कुचल दिया था. इसके बाद से क्षेत्र में लगातार दहशत बनी हुई है. ग्रामीण रातों में भी जागकर अपने घरों की सुरक्षा कर रहे हैं. हाथियों का झुंड क्षेत्र में घूम रहा है.

भैंसबोर्ड में गुरुवार को हाथियों ने धावा बोल दिया था. यहां 2 ग्रामीणों को कुचल दिया था. साथ ही यहां जमकर उत्पात मचाया था. जानकारी मिलने के बाद वन विभाग का अमला भी मौके पर मौजूद है. हाथियों ने किसानों की फसलें भी कुचल दी हैं. जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है. वहीं वन विभाग लगातार हाथियों को खदेड़ने का प्रयास कर रहा है.

घरों को बना रहे निशान
हाथियों ने चार घरों को नुकसान पहुंचाया है और उसके बाद राजा डेरा के आश्रित गांव जंगल टोला की ओर आगे बढ़ गए हैं. हाथियों का झुंड लगातार इस क्षेत्र में भ्रमण कर रहा है. वहीं वन विभाग लोगों को हिदायत देने में लगा हुआ है. ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी कराई जा रही है.हाथियों के आतंक से ग्रामीण घरों में दुबक गए हैं. मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि हाथियों के उत्पात से 4 घर टूट गए हैं. पानाबरस क्षेत्र में लोग दहशत में हैं. वन विभाग की टीमें भी लगातार हाथियों को रहवासी क्षेत्र से दूर खदेड़ने में जुटी हुई हैं.