हरियाणा में अवैध खनन माफियाओं का आतंक, जांच करने गए SDM और उनकी टीम पर हमला

Terror of illegal mining mafia in Haryana, attack on SDM and his team who went to investigate
Terror of illegal mining mafia in Haryana, attack on SDM and his team who went to investigate
इस खबर को शेयर करें

अंबाला; हरियाणा के अंबाला जिले में नारायणगढ़ के उप-मंडलीय मजिस्ट्रेट (SDM) जब इलाके में अवैध खनन की गतिविधियों की जांच के लिए गश्त कर रहे थे, तभी उनकी कार को एक संदिग्ध एसयूवी गाड़ी ने कथित रूप से टक्कर मारने की कोशिश की. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी है. पुलिस ने बताया कि घटना 27-28 मार्च की दरमियानी रात एक बजे की है और मामले में शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है.

प्राथमिकी के मुताबिक एसडीएम यश जालुका, उनके सुरक्षा गार्ड और चालक समेत तीन अन्य लोग उनकी निजी कार में गश्त कर रहे थे, तभी एक एसयूवी ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया. इसमें कहा गया कि उन्होंने टोका साहिब गुरुद्वारा गांव के पुल के पास एसयूवी को रोकने की कोशिश की, लेकिन एसयूवी में सवार लोगों ने जानबूझकर उनकी कार को तेज रफ्तार से टक्कर मारने की कोशिश की और बाद में मौके से फरार हो गए. एसयूवी में सवार लोगों के खनन माफिया से जुड़े होने का संदेह है. हालांकि वे मौके से भाग गए.

खनन माफियाओं ने की थी DSP की हत्या
इससे पहले भी हरियाणा में खनन माफियाओं का आतंक देखा गया है. साल 2022 में नूंह जिले में अवैध पत्थर खनन की जांच कर रहे डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की खनन माफियाओं ने हत्या कर दी थी. डीएसपी सुरेंद्र सिंह के ऊपर डंपर चढ़ा दिया गया था. वहीं हत्या के आरोपी को जब पुलिस ने घेरा तो उसने भी पुलिस पर फायरिंग की थी. जवाबी कार्रवाई में डंपर के क्लीनर को गोली लगी थी, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था.

सोनीपत में इनफोर्समेंट टीम पर हुआ था हमला
इससे पहले सोनीपत में स्पेशल इनफोर्समेंट टीम पर अवैध खनन करने वाले गिरोह ने हमला कर दिया था. इस दौरान पुलिस के जवान के साथ भी मारपीट की गई थी और एक एएसआई की वर्दी भी फाड़ दी गई थी.