हरियाणा के पूर्व CM मनोहर लाल को टक्कर देगे संजय दत्त, करनाल से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

Sanjay Dutt will compete with former Haryana CM Manohar Lal, may contest Lok Sabha elections from Karnal
Sanjay Dutt will compete with former Haryana CM Manohar Lal, may contest Lok Sabha elections from Karnal
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। करनाल लोकसभा सीट के लिए भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को अपना उम्मीदवार बनाया है। खट्टर को टक्कर देने के लिए विपक्षियों को एक मजबूत उम्मीदवार चाहिए। जिसकी तलाश अब तक नहीं हो पाई है। कांग्रेस हाईकमान ने पैनल में शामिल नामों को खारिज कर दिया है। अब शीर्ष नेतृत्व फिल्म एक्टर संजय दत्त को चुनावी मैदान में उतारने पर विचार कर रहा है। संजय के पिता सुनील दत्त पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री थे। बहन प्रिया दत्त भी सांसद रह चुकी हैं। दत्त परिवार का पुश्तैरी घर यमुनागर जिले के गांव मंडोली में हैं, जहां अभी उनका आना-जाना है।

कांग्रेस गुरुग्राम लोकसभा सीट से राज बब्बर को टिकट दे सकती है। अभिनेता सुनील दत्त का जन्म 6 जून 1929 को झेलम वेस्ट पंजाब (पाकिस्तान) में हुआ था। बंटवारे के बाद उनका परिवार मंडौली गांव में आकर बस गया। कांग्रेस के कुछ नेता संजय दत्त को राजनीतिक में लाना चाहते हैं। इसके लिए करनाल सीट उन्हें उपयुक्त नजर आ रही है।

चौटाला परिवार के करीबी
इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला के साथ संजय दत्त का पारिवारिक संबंध है। अभय के चुनाव प्रचार के लिए संजय कई बार हरियाणा आ चुके हैं। अभय कुरक्षेत्र लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं। फिल्म अभिनेता के अभय के बड़े भाई अजट चौटाला और भतीजे दुष्यंत चौटाला व दिग्विजय चौटाला के साथ भी मित्रता हैं

अंतिम फैसला राज्य स्तरीय नेताओं से चर्चा के बाद
सोनिया गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में करनाल सीट पर संजय दत्त के नाम पर चर्चा हुई, लेकिन अंतिम फैसला पार्टी के राज्य स्तरीय नेताओं से चर्चा के बाद होगा। गुरुग्राम लोकसभा सीट से पूर्व सांसद राज बब्बर के नाम पर चर्चा चल रही है।