15 साल बाद भारत-पाकिस्तान के बीच खेली जाएगी टेस्ट सीरीज? BCCI ने सुनाया बड़ा फैसला

Test series will be played between India and Pakistan after 15 years? BCCI gave a big decision
Test series will be played between India and Pakistan after 15 years? BCCI gave a big decision
इस खबर को शेयर करें

IND vs PAK Test Series: भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच सीमा के तनाव के चलते लंबे समय से कोई भी क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है. पिछले 15 साल से दोनों टीमों के बीच एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है. ये दोनों अक्सर सिर्फ आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में भिड़ते हैं. हालांकि, पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, भारत और पाक के बीच न्यूट्रल टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पीसीबी चीफ नजम सेठी ने हामी भरदी है. टेस्ट सीरीज के मुद्दे पर अब बीसीसीआई की तरफ से एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

भारत-PAK के बीच खेली जाएगी टेस्ट सीरीज?
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष नजम सेठी (Najam Sethi) ने कुछ ही दिनों पहले भारत के खिलाफ एक न्यूटरल वेन्यू पर टेस्ट सीरीज खेलने का विचार पेश किया था. लेकिन, एएनआई के मुताबिक, बीसीसीआई के एक सूत्र ने इस मुद्दे पर कहा है कि, ‘हमारा कभी या आने वाले समय में ऐसा कोई प्लान नहीं हैं. क्योंकि हम पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की दिपक्षीय सीरीज खेलने के लिए तैयार नहीं है.’

नजम सेठी ने दिया था ये बड़ा बयान
हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष नजम सेठी (Najam Sethi) ने कहा था, ‘मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका में द्विपक्षीय टेस्ट मैच खेले जा सकते हैं. ऑस्ट्रेलियाई स्टेडियम, ठीक है, यह बहुत अच्छा होगा.’ सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से सेठी ने कहा था कि वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड या यहां तक ​​कि दक्षिण अफ्रीका में भारत और पाकिस्तान को शामिल करते हुए एक द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं.

2012 में आखिरी बार हुई थी सीरीज
भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार सीमा पर तनाव की स्थिती रहती है. जिसके चलते भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच आखिरी बार साल 2012 में सीरीज खेली गई थी, तब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था और दोनों टीमों के बीच तब तीन टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी. उसके बाद से कभी भी ये दोनों देश आमने-सामने नहीं आए हैं. हालांकि दोनों देश लगभग हर आईसीसी टूर्नामेंट में एक-दूसरे का सामना करते हैं.