उत्तराखंड में दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर थे बैठे, शादी के रंग में ऐसा भंग हर कोई दंग

The bride and groom were sitting on the stage in Uttarakhand, everyone was stunned
The bride and groom were sitting on the stage in Uttarakhand, everyone was stunned
इस खबर को शेयर करें

लक्सर: शादी का जश्न चल रहा था। दूल्हा, और दुल्हन स्टेज पर बैठे तैयार होकर बैठे हुए थे। शादी में आए मेहमान भी बहुत खुश नजर आ रहे थे। लेकिन तभी शादी के रंग में ऐसा भंग हुआ कि हर कोई दंग रह गया। शादी समारोह में मारपीट और हमले के बाद एक युवक का शव रेलवे ट्रैक पर मिलने के मामले में पुलिस ने दस लोगों के नाम का खुलासा कर दिया है। इनमें आठ को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसमें हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था।

लक्सर के हबीबपुर कुड़ी में पिछले हफ्ते अनुज पुत्र सरजीत की शादी से एक दिन पहले मंढे की दावत थी। इसमें डीजे पर गाना लगाने को लेकर सरजीत के परिवार के युवकों की रायसी के दूसरे युवकों से मारपीट हुई थी। रात में रायसी के युवकों ने उनके घर पर हमला किया था। इसमें कई घराती और रिश्तेदार घायल हुए थे। अगने दिन सुबह सरजीत के परिवार के सागर (19) पुत्र मुकेश का शव रायसी रेलवे ट्रैक पर मिला था।

मुकेश ने रायसी के आकाश और अमन पुत्रगण संजय पर हत्या का केस लिखवाया था। रविवार को सीओ मनोज ठाकुर ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि डीजे पर आकाश और अमन से हुई लड़ाई में बीच बचाव करा रहे उनके दोस्त गौरव उर्फ गोलू की नाक पर मुक्का लगने से खून निकल गया था। इसी नाराजगी में उन सहित दस युवकों ने हमला किया था। बताया कि इनमें से आठ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इनसे एक तलवार, एक गंडासा, चार लाठी बरामद हुई हैं।

बाकी दो आरोपियों की तलाश जारी है। जांच के बाद पुलिस ने अभी इन पर हत्या के बजाय हत्या के प्रयास की धारा लगाई है। गिरफ्तार करने वाली टीम के सदस्य कोतवाल अमरजीत सिंह, एसएसआई अंकुर शर्मा, एसआई प्रवीण बिष्ट, मनोज नौटियाल, सिपाही अरविंद, मंदीप, गोविंद, मदन, अनिल चौहान, अजीत तोमर, प्रभाकर थपलियाल और चालक लाल सिंह शामिल रहे।

पुलिस ने इनके नाम का किया खुलासा
गिरफ्तार आरोपियों में रामसावाला उर्फ बूक थाना मंडावर (बिजनौर) के नवीन उर्फ नौरतू पुत्र ब्रहमपाल, अमित पुत्र समय सिहं, गौरव उर्फ गोलू पुत्र सतीश, विकास पुत्र मामचंद, गोविंद पुत्र मांगेराम, राहुल पुत्र निर्मल सिंह, रायसी के अमन व आकाश पुत्रगण संजय है। जबकि फरार आरोपियों में सचिन पुत्र कैलाशी व शुभम पुत्र ब्रहमपाल निवासी रामसावाला है।