होने वाली दुल्हन ने छपवाया अनोखा कार्ड, मेहमान इसे कूड़े में नहीं फेंक पाएंगे

The bride-to-be got a unique card printed, guests will not be able to throw it in the garbage
The bride-to-be got a unique card printed, guests will not be able to throw it in the garbage
इस खबर को शेयर करें

शादी-ब्याह का सीजन आ चुका है. हर दिन आपको अपने कानों में शहनाई बजते सुनाई देता ही होगा. एक दिन में कई-कई शादियां हो रही हैं. लगभग सारे बैंक्वेट हॉल्स फुल हैं. शादी का सीजन शुरू होते ही बाजार में रौनक छा जाती है. लोग खरीददारी में बिजी हो जाते हैं. दूल्हा और दुल्हन अपने इस ख़ास मौके को यादगार बनाने के लिए जो सम्भव होता है, वो करने लगते हैं.

शादी के इस कार्यक्रम में अब इन्विटेशन कार्ड्स को भी स्पेशल बनाने का चलन शुरू हो गया है. पहले लोगों के लिए ये कार्ड्स ज्यादा जरुरी नहीं होता था. लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब होने वाली दूल्हा और दुल्हन अपने शादी के कार्ड को भी यूनिक बनाने की कोशिश करते हैं. इस कोशिश में कई बार ये कार्ड्स वायरल हो जाते हैं. ऐसे ही एक यूनिक आइडिया को लोगों के सामने दिखाया होने वाली दुल्हन सोनाली ने. लोग सोनाली के आइडिया की काफी तारीफ कर रहे हैं.

बड़े काम का कार्ड
सोनाली को ये चिंता थी कि लोग अक्सर शादी के कार्ड को रद्दी में फेंक देते हैं. एक बार इन्विटेशन मिल जाने के बाद लोगों के लिए ये कार्ड्स किसी काम के नहीं होते. ऐसे में इन्हें फेंक दिया जाता है. भले ही ये कार्ड्स कितने ही महंगे क्यों ना हो? ऐसे में सोनाली ने ऐसा कार्ड बनवाने का फैसला किया जिसे लोग फेंक ही ना पाएं. उसने अपनी शादी का कार्ड रुमाल के ऊपर प्रिंट करवा लिया. इससे कार्ड पढ़ने के बाद लोग यूज भी कर पाएंगे.

लोगों ने की तारीफ
सोनाली के इस यूनिक कार्ड आइडिया की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं. इस कार्ड को लोग इस्तेमाल कर पाएंगे. साथ ही इस ये इको फ्रेंडली भी है. सोशल मीडिया पर जब होने वाली दुल्हन का ये , तो लोग उसकी तारीफ में जुट गए. हालांकि, ऐसे भी कुछ लोग थे जिन्हें ये आइडिया पसंद नहीं आया. उन्होंने लिखा कि अब गणेश जी की तस्वीर वाले रुमाल में लोग नाक और मुंह पोछेंगे. लेकिन ज्यादातर लोगों को ये आइडिया पसंद आया.