इतना महंगा है करौली सरकार बाबा के झाड़-फूंक का इलाज, रेट लिस्ट देख होश उड़ जाएंगे

The exorcism treatment of Karauli Sarkar Baba is so expensive, you will be shocked to see the rate list
The exorcism treatment of Karauli Sarkar Baba is so expensive, you will be shocked to see the rate list
इस खबर को शेयर करें

कानपुरः यूपी के कानपुर में करौली सरकार झाड़फूंक-तंत्रमंत्र कर समस्याओं और बीमारियों को दूर करने का दावा करते हैं। करौली सरकार मेडिकल ट्रीटमेंट को भी चैलेंज करते हैं। सबसे खास बात ये है कि मेडिकल इलाज से भी ज्यादा महंगा बाबा का इलाज है। करौली सरकार बाबा के झाड़फूंक, तंत्रमंत्र और हवन से उपचार करने की विधि रेट लिस्ट देखकर आम आदमी के होश उड़ जाएंगे। भक्तों के आश्रम के अंदर प्रवेश करते ही उगाही का खेल शुरू हो जाता है।

देशभर के बड़े-बड़े डॉक्टर, नर्सिंग होम संचालक, सर्जन, एमबीबीएस डॉक्टर एक दिन में कमाई नहीं कर पाते हैं, जितना करौली सरकार बाबा चंद घंटों में कर लेते हैं। जिसकी बदौलत पर बाबा ने मात्र तीन साल में 14 एकड़ में अपना साम्राज्य बना रखा है। आडंबर की दुकान चला रहे बाबा अकूत संपत्ति का मालिक है। बाबा का सुरक्षा घेरा देखकर लोगों की आंखें फटी रह जाती हैं। थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था के बीच बाबा चलते हैं।

बाबा के इलाज की रेट लिस्ट
करौली सरकार बाबा संतोष सिंह भदौरिया बड़ी-बड़ी घातक बीमारियों को तंत्रमंत्र और हवन से ठीक करने का दावा करते हैं। सभी तरह की बीमारियों के उपचार की अलग-अलग रेट लिस्ट है, जिसमें भक्तों को पैकेज देने का भी प्रावधान है। यदि बाबा के लवकुश आश्रम में आप एंट्री करते हैं और बाबा को अपनी समस्या बताना चाहते है तो 2600 रुपये की रसीद कटवानी पड़ेगी। यदि आप आश्रम में हवन करना चाहते हैं तो उसके लिए 3500 रुपये की हवन सामाग्री किट लेनी पड़ेगी।

किसी भी बीमारी या फिर बाधा को दूर करने के लिए 9 हवन करने ही होते हैं। यह हवन पूरे 9 दिन चलते हैं। इसके लिए 31,500 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। आप 9 दिनों तक आश्रम में रुकते हैं और खाना पीना करते हैं तो उसका खर्च किसी 5 स्टार होटल से कई गुना ज्यादा का खर्च आ जाएगा। जिन भक्तों का जल्दी इजाल (इमरजेंसी ट्रीटमेंट) चाहिए तो उसके लिए एक दिन का खर्च 1.51 लाख रुपये आता है।

बाबा का थ्री लेयर सुरक्षा घेरा
करौली सरकार बाबा के पास तीन रेंज ओवर गाड़िया हैं। बाबा के थ्री लेयर सुरक्षा घेरा में चलता है। उसके चारो ओर बाउंसर रहते हैं। पूरा आश्रम सीसीटीवी कैमरे से लैस है। बाबा का लवकुश आश्रम 14 एकड़ में फैला हुआ है। आश्रम में एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के वाहनों का इस्तेमाल किया जाता है। इसके साथ ही बाबा के आश्रम में प्रतिदिन लगभग 50 हजार से ज्यादा भक्त आते हैं।

एसआईटी करेगी जांच
कानपुर कमिश्नरेट पुलिस बाबा से पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। कानपुर पुलिस कमिश्नरेट बीपी जोगदंड ने बताया कि बाबा को नोटिस देकर बयान दर्ज किए जाएंगे। इसके साथ ही डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी के साथ हुई मारपीट की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जाएगा। इसके साथ ही बाबा की अकूत संपत्ति पर ईडी की नजर भी टेढ़ी हो गई है।