100 रुपये में साउंड प्रूफ हो जाएगा कमरा, कीड़े-मकोड़े तो झांक भी न सकेंगे, जादुई स्ट्रिप करेगी कमाल

The room will be sound proof for Rs 100, insects will not even be able to peep, magical strip will do wonders
The room will be sound proof for Rs 100, insects will not even be able to peep, magical strip will do wonders
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. अगर आप ऐसे इलाके में रहते हैं, जहां शोर ज्यादा रहता है और इस शोर के कारण आपके परेशानी हो रही है, तो आज हम आपको एक ऐसे बॉटम सीलिंग स्ट्रिप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप घर में आने वाले शोर को कम कर सकते हैं. अगर आप एयर कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं, तो भी यह स्ट्रिप आपके लिए काफी कारगर हो सकती है. इस स्ट्रिप को आप 100 रुपये से कम कीमत पर खरीद सकते हैं. बता दें कि इस समय SmartCam का डोर बॉटम सीलिंग स्ट्रिप अमेजन पर 60 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ लिस्ट किया गया है.

अगर आप अपने कमरे में एयर कंडीशनर चला रहे हैं, तो इसकी मदद से आप हवा को कमरे से बाहर जाने से आसानी से रोक सकते हैं. खासकर दरवाजे के नीचे से. इस ड्राफ्ट गार्ड को आसानी से धोया जा सकता है. यह साउंड इन्सुलेशन के साथ आता है. यह कमरे में आने वाली धूल, रेत और कीड़े को भी बाहर रखता है.

इसे आसानी से दरवाजे की लंबाई के मुताबिक एडजस्ट किया जा सकता है. आप इसे अपने दरवाजे या खिड़की पर ठीक से फिट कर सकते हैं. ड्राफ्ट गार्ड को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि वह आसानी से दरवाजे और खिड़कियों के साथ एडजल्ट हो सके.

दरवाजे-खिड़कियां करता है ठीक
कई बार घर के दरवाजे या खिड़कियों की फिटिंग खराब हो जाती है. ऐसे में आप इसका इस्तेमाल अपने दरवाजे या खिड़की को ठीक से फिट करने के लिए भी कर सकते हैं. यह सर्दियों में बाहर से आने वाली ठंडी हवाओं और गर्मियों में चलने वाली गर्म हवा को भी कमरे में आने से रोकता है.

क्या है कीमत?
SMARTCAM इस डोर बॉटम सीलिंग स्ट्रिप की कीमत मात्र 199 रुपये है, लेकिन डिस्काउंट के बाद आप इसे महज 79 रुपये में खरीद सकते हैं. कंपनी इस पर 60 फीसदी डिस्काउंट दे रही है. इसे आप पे ऑन डिलीवरी के साथ खरीद सकते है.