अगले 24 घंटे में जारी रह सकती है आंधी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

The storm may continue in the next 24 hours, the Meteorological Department issued an alert
The storm may continue in the next 24 hours, the Meteorological Department issued an alert
इस खबर को शेयर करें

राजनांदगांव. CG Weather Update : दक्षिण छत्तीसगढ़ और इससे सटे तेलंगाना के ऊपर समुद्र तल से 0.9 किमी ऊपर चक्रवाती हवाएं सक्रिय है। इस वजह से प्रदेश सहित राजनांदगांव जिले के मौसम में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। (Chhattisgarh Weather news) सुबह से दोपहर तक तेज धूप और गर्मी से लोगों का हाल-बेहाल हो रहा, तो वहीं दोपहर बाद आसमान में हल्की बदली और तेज हवाएं भी चल रही है। हालांकि मौसम विभाग ने शनिवार को जिले में हीट वेव को लेकर येलो अलर्ट जारी किया हुआ था, लेकिन जिले का अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री ही रहा।

न्यूनतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने रविवार के लिए प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज-चमक और तेज हवाएं चलने की संभावना व्यक्त की है, लेकिन राजनांदगांव में गरज-चमक की संभावना कम है। मौसम के इस तरह हो रहे उतार-चढ़ाव का स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ रहा है। लोग उल्टी-दस्त और पेट दर्द के शिकार हो रहे हैं। कुछ लोगों को डी-हाईड्रेशन की भी शिकायत है। जेठ का महीना अंतिम चरण में है। इसके बाद अषाढ़ महीना शुरू हो जाएगा। ऐसे में किसान खरीफ सीजन की खेती-किसानी कार्य की तैयारी तेज कर दी है। खाद-बीज का संग्रहण से लेकर खेतों की साफ-सफाई भी जारी है।

चल सकती है तेज आंधी, किया अलर्ट
मौसम विभाग के वैज्ञानिकों की माने तो अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। तीन दिन बाद तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है, लेकिन इस बीच रोजाना दोपहर बाद 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना भी प्रबल है।