बिना ड्राइवर के दौड़ी ट्रेन, देखकर याद आई हॉलीवुड की वो मूवी, जिसने खड़े कर दिए थे दर्शकों के रोंगटे

इस खबर को शेयर करें

जम्मू-कश्मीर के कठुआ रेलवे स्टेशन से आज रविवार को एक बड़ी खबर आई। स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी बिना ड्राइवर के पंजाब के पठानकोट की ओर दौड़ गई। करीब 84 किलोमीटर तक दौड़ती हुई इस ट्रेन ने एक बार को हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘अनस्टॉपेबल’ (Unstoppable) की याद दिला दी। यह फिल्म CSX 8888 की एक वास्तविक घटना से प्रेरित है, जिसने साल 2010 में थिएटर्स में दस्तक दी थी। अगर आपने इस फिल्म को नहीं देखा है तो आज हम आपको बताएंगे कि कैसे फिल्म ‘अनस्टॉपेबल’ बिना ड्राइवर पठानकोठ आई मालगाड़ी की याद दिलाती है।

क्या है पूरी घटना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के कठुआ रेलवे स्टेशन पर ड्राइवर ने मालगाड़ी 14806R को रोका था। ड्राइवर स्टेशन पर उतरकर चाय पीने गया कि तभी मालगाड़ी ढलान की वजह से चल पड़ी। दरअसल, वह हैंडब्रेक लगाना भूल गया था। धीरे-धीरे ट्रेन ने स्पीड पकड़ ली और वह दौड़ते हुए पठानकोट की तरफ दौड़ गई। सूचना मिलने के बाद मालगाड़ी को रोकने के कई प्रयास किए गए। कड़ी मशक्कत के बाद मालगाड़ी को दसूहा के पास ऊंची बस्ती इलाके में रोका गया। गनीमत रही कि इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ। फिलहाल रेलवे ने मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

अनस्टॉपेबल की कहानी
फिल्म ‘अनस्टॉपेबल’ CSX 8888 घटना पर बेस्ड है, जिसमें एक ट्रेन बिना ड्राइवर के भागती हुई दिखाई दी है। किस तरह एक भागती हुई ट्रेन स्कूली बच्चों की गाड़ी को टक्कर मारती है। उसके रास्ते में आकर कितनी गाड़ियां चकना-चूर हो जाती हैं, यह सारे दृश्य दर्शकों के रोंगटे खड़े करने के लिए काफी हैं। साथ ही फिल्म में ट्रेन को रोकने के लिए किए जाने वाले प्रयासों को भी दिखाया गया है। फिल्म में डेंज़ल हेज़, क्रिस पाइन, रोसारियो डावसन समेत स्टार्स मुख्य भूमिका में थे।

कब हुई थी रिलीज
आपको बता दें कि हॉलीवुड फिल्म ‘अनस्टॉपेबल’ अमेरिकी आपदा एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसे साल 2010 में रिलीज किया गया था। फिल्म की कहानी मई 2001 की CSX-8888 घटना की सच्ची घटना से प्रेरित बताई जाती है। फिल्म को टोनी स्कॉट द्वारा निर्देशित और निर्मित किया गया था, जबकि इसकी कहानी मार्क बॉम्बैक ने लिखी थी।