सोने का तरीका भी बताता है कैसा होगा आपका भविष्‍य? जान लें खूबियां-खामियां

इस खबर को शेयर करें

Sleeping Position By Vastu: जिस तरह हर व्‍यक्ति के काम करने का तरीका अलग होता है, वैसे ही सोने का तरीका भी अलग होता है. सोने के तरीके या स्‍टाइल से व्‍यक्ति के भविष्‍य और पर्सनालिटी के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. सामुद्रिक शास्‍त्र में सोने के तरीके से भविष्‍य और व्‍यक्तित्‍व की खासियतें जानने के तरीके बताए गए हैं. आइए जानते हैं कि सोने का तरीका आपके व्‍यवहार और भविष्‍य के बारे में क्‍या खास बातें बताता है.

सोने के तरीके से जानें भविष्‍य

– सोते समय यदि व्‍यक्ति करवट लेकर सोता है तो इसका मतलब है कि ऐसे लोग अपने मन में राज दबाए रहते हैं और आसानी से अपनी बातें किसी को नहीं बताते हैं. ऐसे जातक बहुत महत्‍वाकांक्षी होते हैं और जीवन में खूब तरक्‍की करते हैं. ऐसे लोग जीवन में ऊंचा पद पाते हैं. वे फिजूलखर्ची नहीं करते हैं और पैसा जोड़ने में माहिर होते हैं.

जो लोग बिस्‍तर पर बहुत सारी जगह में फैलकर सोते हैं, ऐसे लोगों को जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता है. उन्‍हें किस्‍मत का साथ कम ही मिलता है. ये लोग पैसों की तंगी के शिकार भी होते हैं. ये आलसी और गुस्‍सैल होते हैं. इन लोगों को अपने जीवन में किसी का दखल पसंद नहीं होता है.

– जो लोग एकदम सीधे होकर सोते हैं, वे जो ठान लें उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. ऐसे जातक नियम और उसूलों के पक्‍के होते हैं. साथ ही रिश्‍ते निभाने वाले होते हैं.

– जो लोग पूरी नींद लेते हों यानी कि 8 घंटे से भी ज्‍यादा सोते हों, ऐसे लोग अपने हिसाब से जीवन जीना पसंद करते हैं. ये थोड़े आलसी होते हैं और आजादी पसंद होते हैं.

– पेट के बल सोने वाले लोग दूसरों से काम निकलवाने में माहिर होते हैं. ऐसे लोग विश्‍वसनीय नहीं होते हैं. ये जातक खासे चतुर होते हैं.