यूपी में 15 दिसंबर से पड़ेगी कड़ाके की ठंड, छाएगा कोहरा, जानिए आज का मौसम अपडेट

There will be severe cold in UP from December 15, there will be fog, know today's weather update
There will be severe cold in UP from December 15, there will be fog, know today's weather update
इस खबर को शेयर करें

UP Weather Update: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में नजर आने लगा है. 10 दिसंबर के बाद से राजधानी समेत अलग-अलग इलाको में ठंड बढ़ने लगी है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 15 दिसंबर के बाद से ठंड में ओर बढ़ोतरी होने की उम्मीद जताई गई है. प्रदेश में सर्दी बढ़ने के कारण लोगों की परेशानी भी बढ़ने लगी है. हालांकि, बदलते मौसम को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियों को तेज करा दिया गया है.

यूपी के अलग-अलग इलाकों में आज का तापमान
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते कुछ दिनों से तापमान में गिरावट के कारण ठंड बढ़ी है, लेकिन आज यानी 11 दिसंबर को राजधानी लखनऊ में हवाओं का प्रभाव कम रहने का अनुमान है. वहीं लखनऊ का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री रहने का अनुमान है. इसके अलावा नोएडा में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है. वहीं मेरठ में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस, बरेली में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और झांसी में भी 10 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, जबकि इन इलाकों में अधिकतम तापमान 22 से 24 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है.

नोएडा और गाजियाबाद में बढ़ने लगी सिहरन
राजधानी लखनऊ के अलावा नोएडा और गाजियाबाद में भी रात में सिहरन बढ़ने लगी है. रात को चलने वाली ठंडी हवाएं लोगों को कंपकंपा रही है. सर्दी में अभी और वृद्धि होगी, दिसंबर का महीना शुरू होते ही ठिठुरन भी शुरू हो चुकी है. लखनऊ में आज सुबह से ही मौसम काफी ठंडा है. इसके अलावा हल्का फॉग भी है. हालांकि, दिन में मौसम साफ रहने और धूप निकलने के कारण तापमान सामान्य रहने की संभावना जताई जा रही है.

15 दिसंबर से कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना
दरअसल, राजधानी लखनऊ समेत अलग-अलग इलाकों में लगातार चल रही पछुआ हवाओं के चलते अब मौसम में नमी बढ़ने लगी है. यही कारण है कि रात में सिहरन भी बढ़ने लगी है. सुबह के कोहरे और मध्यम हवा से दिन में भी ठंड बढ़ रही है. मौसम विभाग ने 15 दिसंबर से कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई है.