IPL इतिहास में सबसे महंगे बिके हैं ये 5 प्लेयर्स, लिस्ट में 1 भारतीय बल्लेबाज शामिल

These 5 players are the most expensive sold in IPL history, 1 Indian batsman is included in the list
These 5 players are the most expensive sold in IPL history, 1 Indian batsman is included in the list
इस खबर को शेयर करें

IPL 2023 ऑक्शन में कई दिग्गज प्लेयर्स को मोटी रकम मिली है. वहीं, कई स्टार खिलाड़ी अनसोल्ड रह गए हैं. इंग्लैंड के सैम कुरेन आईपीएल ऑक्शन के इतिहास में सबसे ज्यादा पैसे पाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. हम अपनी रिपोर्ट में जानेंगे उन 5 प्लेयर्स के बारे में, जो आईपीएल ऑक्शन में सबसे महंगे बिके हैं.

सैम कुरेन
सैम कुरेन आईपीएल ऑक्शन के इतिहास में सबसे महंगे प्लेयर बन गए हैं. उन्हें पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा है. इससे पहले वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सबसे ज्यादा 13 विकेट झटके थे.

कैमरून ग्रीन
मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को 17.50 रुपये में अपने टीम में शामिल किया है. कैमरून कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर हैं.

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने अपने दम पर इंग्लैंड टीम को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया है. उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है.

क्रिस मॉरिस
आईपीएल ऑक्शन के इतिहास में साउथ अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस (Chris Morris) सबसे महंगे बिके हैं. उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने साल 2021 में 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. मॉरिस ने आईपीएल में के 81 मैचों में 95 विकेट अपने नाम किए हैं.

युवराज सिंह
युवराज सिंह अपनी कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग के लिए फेमस रहे हैं. उन्हें साल 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था.