छावनी में तब्दील हुआ यूपी का ये शहर, चप्पे-चप्पे पर तैनात होंगे 5 हजार जवान, अलर्ट जारी

This city of UP turned into a cantonment, 5 thousand soldiers will be deployed everywhere, alert issued
This city of UP turned into a cantonment, 5 thousand soldiers will be deployed everywhere, alert issued
इस खबर को शेयर करें

प्रयागराज। माघ मेला 2023 में चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात रहेगी। रविवार को मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर निर्देश दिए। उन्होंने माघ मेले और नए साल के अवसर पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए कहा। मेले के दौरान सुरक्षा के दृष्टिगत पांच हजार जवानों की तैनाती होगी। मुख्य सचिव ने कहा कि किसी भी श्रद्धालु या संत को परेशानी नहीं होनी चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा के लिए पर्याप्त प्रबंधक करें। मेले की पूरी फोर्स 31 दिसंबर तक प्रयागराज आ जाएगी।

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने माघ मेले के दौरान पूरी सुरक्षा व्यवस्था सुचारू करने के लिए कहा। हर सेक्टर में पुलिस के जवान हों और लगातार ड्यूटी की जाए। साथ ही स्नान पर्व के दौरान आने वाली भीड़ को पुलिस के जवान एकदम सही मार्ग बताएं। जिससे लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। इसके लिए जरूरी है कि बाहर से आई फोर्स को मेले की वास्तवित स्थिति की जानकारी दी जाए।

इसके साथ ही प्रयागराज सहित प्रदेश के आठ जिले जहां पर अनाधिकृत और बिना अनुमति के धर्म स्थलों में लाउड स्पीकर लगे हैं, उन्हें हटाया जाए। पिछले दिनों जब प्रदेश सरकार ने ऐसे लाउड स्पीकरों के लिए अभियान चलाने के लिए कहा था तो पुलिस ने कुछ धर्म स्थलों से लाउड स्पीकर उतारे। इसके बाद धर्म गुरुओं ने अपने लाउड स्पीकर खुद उतारकर पुलिस की मौजूदगी में दान दिए थे। इसमें करेली, बहादुरगंज, रोशनबाग, अतरसुइया, अलोपीबाग सहित ग्रामीण इलाकों में पांच दर्जन से अधिक लाउड स्पीकर दान में दिए गए थे। इसके बाद पुलिस ने अभियान चलाया तो तमाम स्थानों पर अनाधिकृत और अनावश्यक लाउड स्पीकर पाए गए। बताया जा रहा है कि अब सभी को हटाया जाएगा। ऑनलाइन हुई बैठक कलक्ट्रेट में मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत, आईजी चंद्र प्रकाश, डीएम संजय कुमार खत्री सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

डीएपी की न होने पाए कालाबाजारी

पिछले दिनों नारीबारी में 600 बोरी डीएपी पकड़ी गई थी। इसे लेकर भी अधिकारी सख्त दिखे। बॉर्डर के इलाकों में निगरानी बढ़ाने को कहा। हिदायत दी कि डीएपी की कालाबाजारी नहीं होनी चाहिए।