ऐसे हैक हो सकता है आपका WhatsApp अकाउंट! बंद कर दें ये सेटिंग

This is how your WhatsApp account can be hacked! turn off this setting
This is how your WhatsApp account can be hacked! turn off this setting
इस खबर को शेयर करें

Whatsapp Tricks: हैकर्स हमेशा ताक में रहते हैं कि कैसे किसी भी सोशल मीडिया अकाउंट को हैक किया जाए. इसके लिए ये जालसाज रोज नए-नए तरीके इजाद करते रहते हैं. सोशल मीडिया यूजर्स में अकाउंट हैक की समस्या आम होती जा रही है. आज हम आपको हैकिंग के इसी एक तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं. WhatsApp को हैक करने का एक तरीका GIF भी है. इसके जरिये WhatsApp अकाउंट आसानी से हैक हो सकता है. इस तरीके से हैकर्स आसानी से आपका अकाउंट हैक कर आपको फोन में सेंध लगा सकते हैं. इससे पहले हैकर्स फिशिंग लिंक का इस्तेमाल करते आ रहे थे.

WhatsApp हैकर्स के लिए लोगों को निशाना बनाने का आसान जरिया बन गया है. इस हैकिंग से बचने के लिए आपको अलर्ट रहने की जरूरत है और WhatsApp की सेटिंग्स के बारे में जानने की जरूरत है. आइये आपको बताते हैं WhatsApp की इस सेटिंग के बारे में जिसे आपको बंद कर देना चाहिए…

हैकर्स पहले यूजर्स को GIF इमेज भेजते हैं. इस इमेज के जरिये फोन हैक कर पर्सनल डेटा चुराने की कोशिश करते हैं. इसे देखते हुए WhatsApp ने कुछ चीजे एडऑन कर इसे दुरुस्त कर दिया है. फिर भी एक सेटिंग ऐसी है जो ऑन हो तो आपका फोन हैक हो सकता है.

हम बात कर रहे हैं WhatsApp के मीडिया ऑटो-डाउनलोड फीचर के बारे में. इस सेटिंग बंद नहीं होने से हर तरह की फाइल आपके फोन में अपने आप डाउनलोड होने लगती है. फोटोज, डॉक्स हर तरह की फाइल डाउनलोड होने लगती है. आपको तुरंत इस सेटिंग को बंद कर देना चाहिए.

इस सेटिंग को बंद करने का तरीका
-WhatsApp की सेटिंग में जाना होगा
-स्टोरेज और डाटा का एक ऑप्शन मिलेगा
-इस पर टैप कर आपको ऑटोमेटिक मीडिया डाउनलोड का ऑप्शन मिलेगा
-इस ऑप्शन पर जाकर आपको इसे बंद करना होगा.