दिल्ली के सबसे महंगे फाइव स्टार होटल में शाही फैमिली का बताकर 3 महीने रहा, लाखों की चपत लगा अचानक हो गया फुर्र

Telling that the royal family stayed in Delhi's most expensive five-star hotel for 3 months, lakhs of rupees were lost.
Telling that the royal family stayed in Delhi's most expensive five-star hotel for 3 months, lakhs of rupees were lost.
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। अरब के शाही परिवार का सदस्य बताकर एक शख्स ने दिल्ली के फाइव स्टार होटल का 23 लाख रुपये से अधिक का चूना लगा दिया। तीन महीने तक राजधानी के महंगे लीला पैलेस होटल में रहते हुए व्यक्ति ने उसकी सारी सुख सुविधाओं का लाभ उठाया और आसानी से फरार हो गया। होटल मैनेजमेंट की शिकायत के बाद अब दिल्ली पुलिस ठग को तलाश रही है। हालांकि, उसका अभी तक पता नहीं लगाया जा सका है। होटल प्रबंधन के अनुसार बीते 1 अगस्त को मोहम्मद शरीफ नामक एक विदेशी मेहमान होटल लीला पैलेस में चेक इन किया। राजधानी के महंगे होटल्स में एक लीला पैलेस में चेक इन करने वाले मोहम्मद शरीफ ने होटल स्टॉफ को बताया कि वह अबू धाबी शाही के सदस्य शेख फलाह बिन जायद अल नाहयान के लिए काम करता है। शेख के कुछ ऑफिशियल वर्क के लिए वह भारत आया हुआ है। अरब के एक सरकारी व्यक्ति की तरह वह ठाठ-बाट से वहां रहने लगा। उस व्यक्ति ने होटल के कर्मचारियों को विश्वास दिलाने के लिए अपना बिजनेस कार्ड, संयुक्त अरब अमीरात का रेसीडेंस कार्ड व अन्य डॉक्यूमेंट्स भी दिखाया।

तीन महीने तक होटल में रूका रहा, 11.5 लाख पेमेंट भी दिया
यूएई शाही परिवार का सदस्य बताने वाला व्यक्ति तीन महीने तक होटल में रूका रहा। किसी को शक न हो इसलिए उसने अपने 35 लाख रुपये से अधिक के बिल में 11.5 लाख रुपये भुगतान भी किया। थोड़ा पेमेंट हो जाने से होटल के लोगों को भी इत्मीनान रहा और वह आराम से बेरोकटोक रहता रहा। होटल प्रबंधन ने बताया कि आरोपी व्यक्ति 1 अगस्त से 20 नवम्बर तक होटल में ठहरा था।

एक दिन अचानक गायब हो गया…
होटल प्रबंधन ने बताया कि आरोपी शख्स 20 नवम्बर से अचानक गायब हो गया। कई दिनों तक नहीं आने पर होटल के लोगों को शक हुआ। होटल के कमरे की तलाशी ली गई तो वहां कई सामान गायब मिले। होटल की ओर से बताया गया कि उसने कथित तौर पर कमरे से कई चांदी के बर्तन और अन्य सामान भी चुरा लिए।

अब पुलिस कर ही है तलाश
आरोपी शख्स का पता नहीं चलने के बाद होटल मैनेजमेंट ने दिल्ली पुलिस को सूचित किया। आरोपी के खिलाफ होटल ने एफआईआर दर्ज कराया है। दिल्ली पुलिस संदिग्ध की पहचान के लिए लीला पैलेस में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि मोहम्मद शरीफ पिछले साल 1 अगस्त से 20 नवंबर तक लीला पैलेस होटल में रहने के बाद 23.46 लाख रुपये के अपने बकाया बिलों का भुगतान किए बिना भाग गया। यूएई के एक महत्वपूर्ण सरकारी अधिकारी के रूप में खुद को इंट्रोड्यूस कराने वाला आरोपी फिलहाल लापता है।