96 बच्चों का पिता है ये शख्स, बच्चों से मिलने के लिए छोड़नी पड़ी नौकरी, किया 9000 मील का सफर!

इस खबर को शेयर करें

आपकी समझ से कोई आदमी अपनी ज़िंदगी में कुल कितने बच्चे पैदा कर सकता है? आपने 20-25 बच्चों के पिता को ही देखकर हैरानी जताई होगी लेकिन एक शख्स इसी दुनिया में ऐसा है, जिसके कुल 96 बायलॉजिकल बच्चे हैं. वो अपने सारे बच्चों को जानता भी नहीं था लेकिन जब उनसे मिलने की सोची तो उसे अपनी नौकरी तक छोड़नी पड़ी, तब जाकर वक्त निकल सका.

इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि इतने बच्चों के पिता के उम्र सिर्फ 32 साल है और अपने 96 बच्चों में से सिर्फ 25 को ही जानता है. अमेरिका की जॉर्जिया स्टेट यूनिवर्सिटी में मनोविज्ञान के छात्र रह चुके शख्स ने अपने कॉलेज के दिनों से ही कपल्स को माता-पिता बनने में अपनी मदद देनी शुरू की और 6 साल की पढ़ाई के दौरान वो 96 बच्चों का पिता बन गया.

पैसे के लिए बनता रहा पिता
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक डायलन (Dylan Stone-Miller) ने 6 साल के अपने कोर्स के दौरान पैसे कमाने के लिए स्पर्म डोनेशन का काम किया था. वो इसके हर सेशन के लिए 8200 रुपये चार्ज करता था और इस तरह पैसे कमाकर अपनी ज़रूरतों पर खर्च करता था. डायलन ने अपने जैविक बच्चों के 18 साल के होने के बाद स्पर्म बैंक को अपनी जानकारी शेयर करने की इज़ाजत दे दी. तब से उसके बच्चों से उसकी मुलाकात होनी शुरू हो गई. सबसे पहले साल 2020 में उसे 6 साल की बेटी और उसकी बहन से डायलन की मुलाकात हुई थी. दोनों ही उसकी बेटियां थीं.

अब तक 23 बच्चों से हुई है मुलाकात
अपनी स्पर्मबैंक आईडी को उसने जब फेसबुक ग्रुप से जोड़ा तो उसे बहुत से ऐसे माता-पिता मिले, जिनका परिवार बसाने में उसने मदद की थी. अब तक वो अपने 23 बायलॉजिकल बच्चों से मिल चुका है. उसने इसी काम के लिए नौकरी भी छोड़ दी है और अब तक 9000 मील का सफर बच्चों को ढूंढने में तय कर चुका है. उसके पास बच्चों के नाम, उम्र और पते की पूरी शीट है, जिसकी सहायता से वो अपनी जैविक संतानों से मिल रहा है.