भारत को T20 वर्ल्ड कप जिता सकता है ये खिलाड़ी, लेकिन रोहित शर्मा जगह देने को तैयार नहीं

This player can win India as T20 World Cup, but Rohit Sharma is not ready to give place
This player can win India as T20 World Cup, but Rohit Sharma is not ready to give place
इस खबर को शेयर करें

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने एक सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी को अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2022 के एक भी मैच में मौका नहीं दिया है. ये खिलाड़ी भारत को अकेले दम पर टी20 वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी जिता सकता है, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह देने के लिए तैयार ही नहीं हैं.

भारत को अपने दम पर T20 वर्ल्ड कप जिता सकता है ये खिलाड़ी
जब ये खिलाड़ी क्रीज पर उतरता है, तो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से विरोधी टीम के गेंदबाजों के धागे तक खोल कर रख देता है. ये स्टार मैच विनर खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं. ऋषभ पंत को कप्तान रोहित शर्मा ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2022 के एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया है, जबकि इस खिलाड़ी का ऑस्ट्रेलिया की धरती पर रिकॉर्ड गजब का है. ऋषभ पंत के पास टैलेंट है कि वह पहली गेंद से ही छक्के मारने शुरू कर देते हैं.

लेकिन रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को जगह देने के लिए तैयार नहीं
दिनेश कार्तिक पर नजर डालें तो उन्होंने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2022 के तीन मैचों में सिर्फ 7 रन ही बनाए हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा का ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने का फैसला जोखिम भरा हो सकता है, क्योंकि ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के हालात में भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं. दिनेश कार्तिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मैच के दौरान पीठ में कुछ समस्या आ गई थी और वह आज एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले से बाहर हो सकते हैं.

टीम इंडिया का बनेगा सबसे बड़ा हथियार
ऐसे में अब कप्तान रोहित शर्मा को ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह देने के लिए मजबूर होना ही पड़ेगा. ऋषभ पंत भारत को इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी ठीक वैसे ही जिता सकते हैं, जैसे युवराज सिंह और गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में चैम्पियन बनाया था. युवराज सिंह और गौतम गंभीर की तरह ही ऋषभ पंत एक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और इसी वजह से टीम इंडिया के एक्स फैक्टर हैं.

टीम इंडिया को मिलेगा बहुत फायदा
ऋषभ पंत टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर हैं, क्योंकि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. बाएं हाथ का बल्लेबाज होने से किसी भी टीम को बहुत फायदा मिलता है. ऋषभ पंत को अगर मौका दिया जाता है तो वह भारत को अपने दम पर टी20 वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी जिता सकते हैं.