यूपी कुएं में गिरी भैंस के बच्चे को बचाने में दो सगे भाइयों समेत तीन लोगों की जान गई, चौथा आईसीयू में भर्ती

Three people, including two real brothers, died in saving the buffalo child that fell in the UP well, the fourth admitted to the ICU
Three people, including two real brothers, died in saving the buffalo child that fell in the UP well, the fourth admitted to the ICU
इस खबर को शेयर करें

कानपुर। कानपुर जनपद में कुएं से भैंस के बच्चे को बचाने की कोशिश में 3 युवकों की जान चली गई. पशु को निकालने दो सगे भाई समेत चार युवक नीचे उतरे थे. लेकिन अंदर की जहरीली गैस से उनका दम घुट गया और चारों की मौत हो गई.

कानपुर आउटर के नजदीक गौरी गांव का यह मामला है. दरअसल, यहां मौजूद सरकारी कुएं में रविवार शाम गांव के मेवालाल की भैंस का बच्चा गिर गया था. उसे निकालने के लिए रामगुलाम का बेटा प्रदीप (19), रामकुमार के बेटे योगेंद्र (20) और शैलेंद्र (18) समेत विशम्भर का बेटा राम बहादुर (45) कुएं में रस्सी के सहारे नीचे उतरा. जहां जहरीली गैस की वजह से चारों एक के बाद एक बेहोश होते चले गए.

ग्रामीणों ने तुरंत ही इस घटना की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंचकर गांववालों की मदद से पुलिस ने चारों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया. हैलट में इलाज के दौरान दो सगे भाइयों शैलेंद्र, योगेंद्र समेत पड़ोसी प्रदीप की मौत हो गई. वहीं, रामबहादुर की हालत गंभीर बनी हुई है. वह अभी जिला अस्पताल हैलेट के ICU में जिंदगी और मौत से लड़ रहा है.

मृतक योगेंद्र और शौलेंद्र के पिता रामकुमार जब पत्नी तारादेवी के साथ हैलट पहुंचे, तो दोनों बेटों के शव देख बेहोश कर गिर पड़े. दंपती की तबीयत बिगड़ गई. रामकुमार ने बताया कि दोनों बेटे मेरे जीने का सहारा थे.

खबर सुनकर बिल्हौर से सैकड़ों ग्रामीण हैलट अस्पताल पहुंच गए. पुलिस और रिश्तेदारों ने परिवार को सांत्वना देकर समझाया. इस घटना के बाद से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है.