निवेशक ने खरीदे इस कंपनी के 51,784 शेयर, इनमें भी बढ़ाई हिस्सेदारी, शेयर 10% बढ़कर ₹114 पर पहुंचा

The investor bought 51,784 shares of this company, increased stake in these too, the share increased by 10% to ₹114
The investor bought 51,784 shares of this company, increased stake in these too, the share increased by 10% to ₹114
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। Dolly Khanna Portfolio Stock: डॉली खन्ना को नाॅन फेमस छोटे शेयरों में निवेश करने के लिए जाना जाता है। अब चेन्नई स्थित इस दिग्गज निवेशक ने अपने पोर्टफोलियो में नेशनल ऑक्सीजन लिमिटेड (National Oxygen Ltd) के शेयर जोड़े हैं। नेशनल ऑक्सीजन उन मल्टीबैगर शेयरों (multibagger stocks) में से एक है जो भारतीय शेयर बाजार ने पिछले एक साल में मल्टीबैग रिटर्न (Stock return) दिया है। इसके अलावा डॉली खन्ना के पोर्टफोलियो में दो नए मल्टीबैगर शेयरों ने अप्रैल से जून 2022 तिमाही में प्रवेश किया है।

10% तक चढ़ गए शेयर
नेशनल ऑक्सीजन लिमिटेड के शेयर आज सोमवार को 9.96% तक चढ़ गए। इंट्रा डे में कंपनी के शेयर 114.30 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। पिछले एक साल में यह शेयर 158.01% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इस दौरान यह शेयर बीएसई पर 44.30 रुपये से बढ़कर 114.30 रुपये पर पहुंच गया। पिछले पांच ट्रेडिंग सेशंस में नेशनल ऑक्सीजन लिमिटेड का शेयर 19.06% चढ़ा है।

डॉली खन्ना शेयरहोल्डिंग
जून 2022 तिमाही के लिए नेशनल ऑक्सीजन लिमिटेड के शेयरधारिता पैटर्न के अनुसार, डॉली खन्ना ने कंपनी में 51,784 शेयर या 1.08 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है। हालांकि, जनवरी से मार्च 2022 तिमाही के लिए नेशनल ऑक्सीजन के शेयरधारिता पैटर्न में डॉली खन्ना का नाम पर्सनल शेयरधारकों की लिस्ट से गायब था, जिनके पास कंपनी के 1 प्रतिशत या उससे अधिक शेयर थे। यानी यह स्पष्ट है कि डॉली खन्ना ने अप्रैल से जून 2022 तिमाही के दौरान कंपनी में हिस्सेदारी खरीदी। लेकिन, यह पता लगाना मुश्किल होगा कि डॉली खन्ना ने इन सभी शेयरों को एक बार में खरीदा या उन्होंने इन शेयरों को कैलिब्रेटेड तरीके से खरीदा। बता दें कि एक्सचेंज नियमों के अनुसार, लिस्टेड कंपनियों के लिए पर्सनल शेयरधारकों के नाम शेयर करना अनिवार्य है, जिनके पास कंपनी के 1 प्रतिशत अधिक शेयर हैं।

इन शेयरों में भी बढ़ाई हिस्सेदारी
अप्रैल से जून 2022 की तिमाही में डॉली खन्ना ने दो कंपनियों अजंता सोया और टिन्ना रबर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड में हिस्सेदारी बढ़ाई है, जबकि उन्होंने छह कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी में कटौती की है, लेकिन इन छह कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी 1 प्रतिशत से ऊपर रखी है। डॉली खन्ना ने हाल ही में समाप्त जून 2022 तिमाही में दो पोर्टफोलियो शेयरों में मुनाफावसूली की है।