बेदखली के दर्द पर टीना डाबी ने लगाया महरम, पाक विस्थापित हिंदुओं के लिए बनाया ये प्लान

Tina Dabi imposed Mahram on the pain of eviction, made this plan for Pak displaced Hindus
Tina Dabi imposed Mahram on the pain of eviction, made this plan for Pak displaced Hindus
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। Tina Dabi News:राजस्थान में जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी विवाद बढ़ने पर पाक हिंदुओं की मदद के लिए आगे आईं है। टीना डाबी ने पाक विस्थापितों के लिए कार्य योजना बनाई है। टीना डाबी के मुताबिक यूआटी सचिव ने 3-4 दिन जगहों को चिन्हीकरण किया है। विस्थापितों की प्रतिनिधियों के साथ लेकर उन्हें शनिवार को स्थान दिखाएं जाएंगे। विस्थापितों की रजामंदी के साथ नए स्थान पर बसाया जाएगा। जिन लोगों के नागरिकता मिल चुकी है उन्हें पट्टे प्रदान किए जाएंगे। जिनके पास अभी नागरिकता नहीं है। उन्हें अस्थायी तौर पर बसाया जाएगा। नगर परिषद की ओर से इंदिरा रसोई में विस्थापितों के लिए भोजान की व्यवस्था की गई है। बता दें हाल ही में प्रशासन ने पाक विस्थापितों के घर पर बुलडोजर चला दिया था। हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर रखा था।

अवैध रूप से बसे थे पाक विस्थापित

उल्लेखनीय है कि 16 मई को दोपहरी में अमरसागर पंचायत क्षेत्र में अवैध रुप से बसे पाकिस्तान से आ हिंदुओं का आशियान उजाड़ दिया था। जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी की पहल पहर जिन विस्थापितों को बेदखली का दर्द मिला था, उनके लिए प्रशासन ने फिलहाल रैल बसेरे में व्यवस्था की है। करीब 40 परिवारों के 150 से अधिक व्यक्तियों के लिए प्रशासन ने नाश्ता और रहने खाने की व्यवस्था कराई है। प्रशासन का कहना है कि तालाब के केचमेंट एरिया नें अतिक्रमण नहीं होने दिया जा सकता। टीना डाबी के मुताबिक पाक विस्थापितों के पुर्नवास के लिए कई कदम उठाए गए है। फिलहाल पाक विस्थापितों के दर्द पर प्रशासन ने मरहम लगाया है।

टीना डाबी को मिल रही थी शिकायत

बता दें पाकिस्थान में जुल्मों से परेशान होकर कई हिंदू परिवार जैसलमेर जिले में आए हुए है। जिला मुख्यालय से चार किलोमीटर दूर अमरसागर केचमेंट एरिया में इन परिवारों ने कच्चे मकान बना लिए थे। इस संबंध में सरपंच और अन्य लोगों से लगातार टीना डाबी को शिकायत मिल रही थी। इसके बाद विस्थापितों के आशियानें को जमीदोज कर दिया था। जिस पर काफी बवाल हो गया।