यूपी के इन 17 जिलों में आज आंधी-बारिश, ठंडी हवाओं ने गिराया तापमान, जानें मौसम का हाल

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ. यूपी में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है. प्रदेश में ठंडी हवाओं की वजह से पारा लुढ़क रहा है. लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी मंगलवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के 17 जिलों में बारिश के आसार हैं. इसके साथ ही 40 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी. लोगों को दोबारा से ठंड का अहसास होने लगा है.

उत्तर प्रदेश के 17 जिलों में बारिश होने की संभावना है. इसमें फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़ जौनपुर, प्रयागराज, झांसी, मिर्जापुर वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र समेत कई इलाकों में बारिश होगी. उधर, कानपुर में सोमवार शाम हल्की बूंदाबादी हुई. इसके साथ ही ठंडी हवाओं की वजह से मौसम सर्द बना हुआ है.

लुढ़क गया पारा
प्रदेश भर में हवाओं की वजह से पारा लुढ़कता जा रहा है. मुजफ्फगर का न्यूनतम तापमान पिछले 24 घंटों में 7.1 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके साथ ही कानपुर में 8.8 न्यूनतम और 24.0 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया. सोमवार को कानपुर, कन्नौज, कानपुर देहात और झांसी में भी बादलों की आवाजाही रही. इसकी वजह से धूप नहीं निकली और दिन के तापमान में गिरावट देखी गई.

पहाड़ी इलाकों से आ रही बर्फीली हवाएं
दूसरी बार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है. इस दौरान उत्तराखंड में बर्फबारी से यूपी की तरफ आने वाली हवाओं ठंड और ज्यादा बढ़ा सकती हैं. मौसम विभाग ने 28 फरवरी को भी बारिश होने की चेतावनी दी है. ऐसे में यूपी में ओले गिरने और बारिश होने की संभावना जताई गई है.