पंकज उधास लड़ रहे थे पैंक्रियाटिक कैंसर से जंग, भजन सम्राट अनूप जलोटा ने किया रिवील

Pankaj Udhas was fighting a battle with pancreatic cancer, bhajan emperor Anup Jalota revealed
Pankaj Udhas was fighting a battle with pancreatic cancer, bhajan emperor Anup Jalota revealed
इस खबर को शेयर करें

Pankaj Udhas Passed Away: प्रसिद्ध गजल गायक पंकज उधास का लंबी बीमारी से जूझने के बाद सोमवार, 26 फरवरी को मुंबई में निधन हो गया, जिसकी पुष्टि उनकी बेटी नायाब उधास ने की. अपनी दिलकश आवाज के लिए मशहूर 72 वर्षीय गायक के निधन से उनके अनगिनत प्रशंसक और बॉलीवुड सेलेब्स दुखी हो गए हैं. अब उनके करीबी दोस्त और सिंगर अनूप जलोटा ने उनकी बीमारी के बारे में बात की है.

हाल ही में इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में अनूप जलोटा (Anup Jalota) ने खुलासा किया कि पंकज उधास कैंसर से जंग लड़ रहे थे. पंकज उधास (Pankaj Udhas) को पैंक्रियाटिक कैंसर का पता चला था. अनूप ने खुलासा किया कि उन्हें पिछले 5 से 6 महीनों से इसके बारे में पता था. गजल उस्ताद के निधन के बारे में बात करते हुए अनूप जलोटा ने कहा, ”लोगों ने पंकज उधास को खो दिया है, लेकिन मैंने आज एक बहुत प्रिय मित्र खो दिया है.”

पंकज उधास को था कैंसर
अनूप जलोटा ने बताया कि वे 45 साल से दोस्त थे और साथ में खूबसूरत शामों का आनंद लेते थे. उस दौरान पंकज, वह और तलत अजीज काफी मशहूर थे. उन्होंने विभिन्न प्रोजेक्ट्स पर एक साथ सहयोग भी किया. उन्होंने आगे बताया कि जिस व्यक्ति ने कई कैंसर रोगियों का समर्थन किया, वह अंततः स्वयं कैंसर का शिकार हो गया. इसी तरह जीवन चलता है.

पंकज उधास की बेटी के संपर्क में थे अनूप जलोटा
उन्होंने कहा, ”उन्हें अग्नाशय कैंसर (Pancreatic Cancer) था. ये बात मुझे पिछले 5 से 6 महीने से पता थी और पिछले 2-3 महीने में उसने मुझसे बात करना बंद कर दिया तो मुझे एहसास हुआ कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है. मुझे बहुत दुख है कि इस बीमारी ने उनकी जान ले ली.” उन्होंने यह भी साझा किया कि वह पंकज उधास की बेटी नायाब उधास के संपर्क में थे.

पंकज उधास ने दिए कई हिट गाने
पंकज उधास ने अपने पूरे करियर में ‘चिट्ठी आई है’, ‘और आहिस्ता कीजिए बातें’, ‘चांदी जैसा रंग है तेरा सोने जैसे बाल’ ‘जिएं तो जीएं’ कैसे सहित कई हिट गाने दिए. उनके निधन से संगीत जगत में एक बड़ा खालीपन आ गया है.