मणिपुर में फंसे यूपी के छात्रों की आज से घर वापसी, सीएम के निर्देश पर हरकत में आई सरकार

UP students stranded in Manipur to return home from today, government swung into action on CM's instructions
UP students stranded in Manipur to return home from today, government swung into action on CM's instructions
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। मणिपुर हिंसा में फंसे यूपी के छात्रों को सोमवार से सुरक्षित वापस घर लाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद रविवार को शासन के अधिकारी हरकत में आ गए। छात्रों को फ्लाइट से लाया जाएगा। उनको शिक्षण संस्थान से एयरपोर्ट तक सुरक्षित लाने की व्यवस्था मणिपुर सरकार करेगी।

मणिपुर में फंसे छात्रों ने मुख्यमंत्री के नाम मदद की अपील जारी की थी। योगी ने इसे तुरंत संज्ञान लेते हुए गृह विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद को कार्यवाही के निर्देश दिए। संजय प्रसाद ने मणिपुर के मुख्य सचिव से बात कर छात्रों की सुरक्षित वापसी की व्यवस्था और वहां उनकी सुरक्षा का आग्रह किया।

मणिपुर के मुख्य सचिव ने उन छात्रों से संपर्क कर और उन्हें वापस भेजने के लिए एक आईएएस अधिकारी नामित किया है। राहत आयुक्त प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि अब तक यूपी के 29 छात्रों के वहां फंसे होने की सूचना मिली है।

ये छात्र स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, मेडिकल और तकनीकी शिक्षण संस्थान में पढ़ रहे हैं। कुछ बच्चों से संपर्क कर उन्हें वहां फंसे अन्य की जानकारी जुटाने और 1070 पर सूचना देने को कहा गया है। राहत आयुक्त ने बताया कि तीन छात्रों ने अपना कोर्स पूरा करके ही वापस आने की बात कही है। उन्होंने फिलहाल खुद को सुरक्षित बताया है।