Uttarakhand Board Exam 2023: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में इन नियमों का रखना होगा ध्यान, पढ़ें गाइडलाइन

Uttarakhand Board Exam 2023: These rules have to be kept in mind in Uttarakhand Board Exam, read the guideline
Uttarakhand Board Exam 2023: These rules have to be kept in mind in Uttarakhand Board Exam, read the guideline
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. Uttarakhand Board Exam 2023: उत्तराखंड बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 10वीं की परीक्षा के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है. 10वीं की परीक्षा आज से शुरू हो गई है. वहीं 12वीं की परीक्षा कल यानी 16 मार्च से शुरू हो चुकी है. यह परीक्षा 3 घंटे की सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जा रही है. परीक्षा के लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है. ऐसे में स्टूडेंट्स को परीक्षा कक्ष में जाने के पहले इन गाइडलाइन का ध्यान रखना चाहिए.

बता दें कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा एक ही पाली में आयोजित की जाएगी. परीक्षा में शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड में दिए गए दिशा निर्देश अच्छे से पढ़ना चाहिए. एडमिट कार्ड के साथ आईडी ले जाना अनिवार्य है. इसके बिना परीक्षा केंद्र के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी. इसके साथ ही अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर कम से कम एक घंटा पहले पहुंचना होगा. परीक्षा कक्ष में किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को ले जाना प्रतिबंधित रहेगा.

6 अप्रैल तक चलेंगी परीक्षा
यूके बोर्ड परीक्षा 2023 का आयोजन 16 मार्च से शुरू हो चुका है. यह परीक्षाएं 6 अप्रैल 2023 तक आयोजित की जाएंगी. परीक्षा में नकल रोकने के लिए सभी सेंटर पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.