Vastu Tips: घर में किसी भी कोने में रखी है ये मूर्ति तो तुरंत हटाएं, बन सकती है कंगाली का कारण

Vastu Tips: If this idol is kept in any corner of the house, remove it immediately, it can become the cause of poverty.
Vastu Tips: If this idol is kept in any corner of the house, remove it immediately, it can become the cause of poverty.
इस खबर को शेयर करें

Vastu Shastra Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार हर वस्तु घर में अच्छा और बुरा प्रभाव डालती है. अकसर लोग घर को सजाते समय वास्तु के कुछ जरूरी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं. ऐसे में व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. साथ ही,घर में वास्तु दोष और दरिद्रता जैसी समस्याएं भी जन्म ले लेती हैं. घर में भगवान की फोटो लगाते समय भी विशेष सावधानी की जरूरत होती है.

Gold Price Today: सोने में रिकॉर्ड तोड़ गिरावट, चांदी भी लुढ़की

सावन के महीने में भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए लोग पूजा-पाठ करते हैं कई तरह के उपाय करते हैं. साथ ही, भगवान का आशीर्वाद उन पर बना रहे इसके लिए घर में भी भोलेनाथ की फोटो लगा लेते हैं. लेकिन वास्तु के अनुसार भगवान शिव की फोटो या मूर्ति रखते समय कुछ बातों का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए.

ranveer singh हुआ नंगा तो बेचैन हो गई Alia Bhatt, बोलीः मैं तो उसका…

घर में भूलकर न लगाएं भोलेनाथ की ये मूर्ति
मान्यता है कि भगवान शिव की पूजा से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. घर से कंगाली चली जाती है. घर में सकारात्मक माहौल रहता है और लोगों की सेहत सही रहती है. कई बार भगवान शिव की पूजा के बाद भी व्यक्ति तरक्की नहीं करता और घर में बरकत नहीं रहती. ऐसे में घर में लगी भगवान शिव की रौद्र रूप की मूर्ति इसका कारण हो सकती है.

Maruti Suzuki Alto 2022 : नए फीचर्स के साथ इस तारीख को होगी लॉन्च

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगी भगवान शिव की रौद्र रूप की तस्वीर व्यक्ति को कंगाली की ओर ले जाती है. इस तरह की तस्वीर घर पर लगाना अशुभ माना गया है. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. घर के लोग चिड़चिड़ हो जाते हैं और बात बात पर गुस्सा आने लगता है. घर की शांति भंग होती है.

सातवें आसमान पर Neeraj Chopra की ब्रांड वैल्यू, करोड़ों की है संपत्ति

घर में लगाएं ऐसी तस्वीर
मान्यता है कि घर में भगवान शिव की अकेली तस्वीर लगाने से अच्छा मां पार्वती के साथ वाली तस्वीर लगाना उत्तम माना गया है. इस तस्वीर से भगवान शिव की कृपा बनी रहती है. मां लक्ष्मी का वास होता है. सुख -शांति का माहौल बना रहता है. घर से कंगाली दूर हो जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

एक ही मैच में जीरो से हीरो बने Axar Patel,पहली बार ODI में ऐसा कारनामा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)