बहुत कम लोग जानते हैं WhatsApp के ये Secret Features! चैट करना हो जाएगा और मजेदार

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. WhatsApp Tips And Tricks: WhatsApp काफी पॉपुलर ऐप है और इसका इस्तेमाल करोड़ों लोग करते हैं. ऐप यूजर्स एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए समय-समय पर नए फीचर्स पेश करता है. कुछ फीचर्स काफी कॉमन हैं, जिसका खूब इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन कुछ फीचर्स ऐसे हैं, जिनके बारे में कुछ ही लोगों को पता है या फिर यह कहें कि ज्यादातर लोग इन फीचर्स के बारे में कुछ नहीं जानते हैं. आज हम आपको वॉट्सऐप के ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे चैट करना और मजेदार हो जाएगा…

WhatsApp Tips And Tricks: ऐसे बदल सकते हैं टेक्स्ट फॉर्मेट
अक्सर लोग एक ही टेक्स्ट मे चैट करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि टेक्स्ट को बोल्ड, इटेलिक और स्ट्राइकथ्रू भी कर सकते हैं. बोल्ड करने के लिए आपको टेक्स्ट के आगे और पीछे * लगाना होगा. इटेलिक के लिए आपको टेक्स्ट के आगे और पीछे _ लगाना होगा. Strikethrough के लिए आपको ~ आगे और पीछे लगाना होगा.

WhatsApp Tips And Tricks: ऐसे सेव कर सकते हैं मैसेज
किसी भी मैसेज को सेव किया जा सकता है. आप किसी के फोन नंबर, एड्रेस या कोई जरूरी मैसेज को आसानी से सेव कर सकते हैं. इसके लिए आपको मैसेज को लॉन्ग प्रेस करना होगा और छोटे स्टार आइकन पर क्लिक करना होगा. इससे आपका मैसेज सेव हो जाएगा.

WhatsApp Tips And Tricks: फोटो या वीडियो को ऑटोमैटिक सेव होने से रोकें
अक्सर होता है कि फोटो या वीडियो ऑटोमैटिक डाउनलोड होते हैं और फोन में सेव हो जाते हैं. लेकिन आप इसको बंद कर सकते हैं. इसके लिए आपको वॉट्सऐप चैट सेटिंग में जाकर मीडिया विजिबिलिटी या सेव टू कैमरा रोल को बंद करना होगा.

WhatsApp Tips And Tricks: ऐसे बदलें कस्टम नोटिफिकेशन
सभी मैसेज के लिए एक ही नोटिफिकेशन टोन मिलता है. लेकिन आप इसे बदल सकते हैं. अगर आप किसी खास कॉन्टैक्ट के लिए नोटिफिकेशन टोन बदलना चाहते हैं, तो आसानी से बदला जा सकता है.

WhatsApp Tips And Tricks: ऐसे म्यूट करें चैट
अक्सर देखा जाता है कि ग्रुप चैट पर बार-बार मैसेज आने से लोग परेशान हो जाते हैं. लेकिन आप इसको म्यूट कर सकते हैं. मैसेज आने पर आपको बार-बार नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा. किसी इंडिविजुअल चैट या ग्रुप चैट पर लॉन्ग प्रेस कर आप उसे म्यूज कर सकते हैं.