राजस्थान में आज से इन जिलों में बारिश और ओलों की चेतावनी, यहां जानें विस्तार से

Warning of rain and hail in these districts from today in Rajasthan, know here in detail
Warning of rain and hail in these districts from today in Rajasthan, know here in detail
इस खबर को शेयर करें

जयपुर: राजस्थान में मौसम के मिजाज में उतार चढ़ाव का दौर जारी है। सोमवार को भी दिन में ठंडी हवाओं ने लोगों को ठिठुरा दिया। दिनभर बादल छाए रहे। राजधानी जयपुर की बात करे तो यहां भी लोगों ने सुबह से ही ठंडक का अहसास किया। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में आगामी 10 दिनों तक इसी तरह मौसम में बदलावों का दौर जारी रहेगा। इस दौरान कोहरा और बादल छाने रहने के बाद बारिश तथा ओलावृष्टि की संभावना भी जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि एक के बाद एक तीन पश्चिमी विक्षोभ का असर राजस्थान के अधिकतर जगहों पर देखने को मिलेगा।

आज पांच संभागों में हो सकती है बारिश
मौसम केन्द्र जयपुर से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के असर से बादलों छाए रहेंगे। राजस्थान के कई जिलों में बारिश होने के आसार है। कोटा और भरतपुर संभाग में कुछ स्थानों पर बारिश का दौर आगे भी जारी रह सकता है। बारिश के चलते तापमान में गिरेगा। 24 जनवरी यानी मंगलवार को चार से पांच संभागों में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है। हवाओं का जोर भी बरकरार रहेगा।

फरवरी में भी तेज ठंड रहने के आसार
माना जा रहा है कि फरवरी के पहले सप्ताह तक सर्द हवाओं के साथ सर्दी का असर तेड रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार 24 और 25 जनवरी को कई जिलों में बारिश के आसार है, जिसके बाद सर्दी का पारा चढ़ जाएगा। 24 जनवरी को शेखावाटी सहित कई इलाकों में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है। बादलों के साथ बूंदाबांदी और बारिश का दौर 29 जनवरी तक रहने की संभावना है।