कौन है RU अध्यक्ष निर्मल चौधरी, जिसको ABVP नेता ने केंद्रीय मंत्री के सामने मारा थप्पड़

Who is RU President Nirmal Chowdhary, whom ABVP leader slapped in front of Union Minister
Who is RU President Nirmal Chowdhary, whom ABVP leader slapped in front of Union Minister
इस खबर को शेयर करें

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर के महारानी कॉलेज के छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के सामने ही राजस्थान यूनिवर्सिटी के महासचिव अरविंद ने अध्यक्ष निर्मल चौधरी को थप्पड़ मार दिया. इसके बाद देखते ही देखते समारोह दंगल में तब्दील हो गया और मंच पर ही दोनों समर्थक आपस में भीड़ गए.

दोनों गुटों के समर्थकों में जमकर लात घूंसे चले. वहीं निर्मल चौधरी को थप्पड़ मारने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. निर्मल चौधरी ने कहा कि समारोह में अतिथि बनाकर बुलाया गया, जिसमें खुलेआम गुंडागर्दी की गई और मुझे थप्पड़ मारा गया, लेकिन मैं थप्पड़ मारने से रुकने वाला नहीं हूं और ना ही मैं डरने वाला हूं.

वहीं थप्पड़ मारने वाले राजस्थान यूनिवर्सिटी के महासचिव और ABVP नेता अरविंद ने बताया कि कुछ दिन पहले निर्मल चौधरी और उनके बीच कहासूनी हुई थी, जिसका बदला लेने के लिए उन्होंने मंच पर निर्मल को थप्पड़ मार दिया. उन्होंने कहा कि राजस्थान यूनिवर्सिटी में निर्मल चौधरी शिक्षकों का सम्मान नहीं करता है.

क्या है पूरा मामला

महारानी कॉलेज में सोमवार को छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन का कार्यक्रम था. इसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मुख्य अतिथि थे. इसी समारोह में राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्र संघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी भी अतिथि थे. तो वहीं महासचिव अरविंद भी शिरकत कर रहे थे. तभी मंच पर निर्मल को अरविंद ने थप्पड़ मार दिया जिसके बाद तनाव फैल गया.

कौन है निर्मल चौधरी

राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष निर्मल चौधरी की गिनती दबंग छात्र नेताओं में होती है. नागौर जिले के मेड़ता के पास स्थित धामणिया गांव के रहने वाले निर्मल चौधरी के पिता स्कूल व्याख्याता और मां गृहणी हैं. राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष पद का चुनाव निर्मल चौधरी ने निर्दलीय लड़ा था, जबकि उन्हें कांग्रेस का करीबी बताया जाता है.

इस चुनाव में एनएसयूआई ने रितु बराला को टिकट दिया जबकि एबीवीपी ने नरेन्द्र यादव को मैदान में उतारा था. एनएसयूआई से बागी होकर एक मंत्री की बेटी निहारिका मीणा ने भी चुनाव लड़ा था, जो कि दूसरे नंबर पर रही थीं. एनएसयूआई की प्रत्याशी रितु बराला तीसरे और एबीवीपी प्रत्याशी नरेन्द्र यादव चौथे स्थान पर रहे थे.

निर्मल की दो बहनें कमोद और सारा महारानी कॉलेज की छात्राएं रही हैं और जयपुर में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही हैं. निर्मल की सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. फेसबुक पर 54 हजार, इंस्टाग्राम पर 3.69 लाख और ट्विटर पर एक लाख से अधिक लोग उनसे जुड़े हुए हैं.