हरियाणा में एटीएम से पैसे निकाल गिन रहा था, ठगों ने बदल दिया कार्ड… और फिर उड़ाए…

इस खबर को शेयर करें

गुरुग्राम। एटीएम बूथ पर पैसे निकालने जा रहे हैं, तो आंख-कान खुले रखें। मशीन से कार्ड बदलने वाला गिरोह आजकल काफी सक्रिय है। ताजा मामले में परिचित के कहने पर उनके कार्ड से रुपये निकालने गए युवक के साथ ठगी हो गई। एटीएम से रुपये निकाल जब वह गिनने लगा, तभी वहां मौजूद 2 ठगों ने मशीन से कार्ड निकालकर बदल दिया। युवक को यह पता ही नहीं चला और वह घर चला गया। घर पहुंचा तो मोबाइल में खाते से रुपये निकलने के 3 मेसेज आ चुके थे। 11 हजार के करीब रकम खाते से निकली चुकी थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार यूपी ओरैया के मूल निवासी शिवम सिंह ओम नगर कॉलोनी में रहते हैं। 23 सितंबर को अपने परिचित राजबीर सोलंकी का एटीएम कार्ड लेकर रुपये निकालने गए थे। खांडसा रोड स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम पर रुपये निकालने लगे, दो बार प्रयास करने पर भी ट्रांजेक्शन नहीं हुआ। तभी एटीएम में दो अन्य युवक आ गए। तीसरी बार कोशिश की तो 5 हजार रुपये निकल गए।

शिकायतकर्ता का कार्ड मशीन में लगा हुआ था और वह कैश गिन रहा था। तभी वहां खड़े दो युवकों ने मशीन से कार्ड निकालकर उसे थमा दिया। इसे लेकर पीड़ित घर आ गया। घर पहुंचा तो परिचित के मोबाइल पर ट्रांजैक्शन के कुल 3 मेसेज आए हुए थे। इनमें पहली 4 हजार, दूसरी बार भी 4 हजार और तीसरी 2800 रुपये निकाले गए। 24 सितंबर को मामले की शिकायत पुलिस को दी गई, जिस पर बुधवार रात शिवाजी नगर थाना में एफआईआर दर्ज की गई है। एसआई मोहम्मद उस्मान ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है।