उत्तराखंड में फिर बदला मौसम, 8 जिलों में बारिश-ओलावृष्टि पर IMD का बड़ा अलर्ट

Weather changed again in Uttarakhand, IMD's big alert on rain-hail in 8 districts
Weather changed again in Uttarakhand, IMD's big alert on rain-hail in 8 districts
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मौसम में बदलाव हुआ है। पहाड़ी जिलों में कई जगहों पर बारिश हुई और देहरादून समेत अन्य मैदानी इलाकों में बादल छाए रहे और ठंडी हवाएं चली। जिसकी वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। वहीं मौसम विभाग ने चार मार्च तक आठ जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार जताए हैं।

देहरादून में कभी धूप तो कभी बादल छाए रहे और हल्की हवाएं भी चली। मौसम विभाग के निदेशक डा. बिक्रम सिंह के मुताबिक बुधवार को उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, टिहरी, पौडी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश, आकाशीय बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि की संभावना है।

वहीं 3500 मीटर से ऊंचे इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना है, अन्य इलाकों में मौसम शुल्क बना रहेगा। चार मार्च तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। बताया कि मोरी में एक एमएम, लाखामंडल बडकोट में .5 एमएम और मसूरी में भी बारिश ट्रेस की गई। वहीं तापमान में भी कुछ कमी दर्ज की गई।

देहरादून में अधिकतम तापमान 27.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री दर्ज किया गया। पंतनगर में 29.7, मुक्तेश्वर में 18.3, नई टिहरी में 17.3 और मसूरी में 17.3 डिग्री दर्ज किया गया।