Weather Update: आज दिल्ली-महाराष्ट्र समेत 11 राज्यों में होगी बारिश, आंधी का अलर्ट, जानें अपने राज्य का हाल

Weather Update: Today there will be rain in 11 states including Delhi-Maharashtra, thunderstorm alert, know the condition of your state
Weather Update: Today there will be rain in 11 states including Delhi-Maharashtra, thunderstorm alert, know the condition of your state
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. देशभर में मौसम लगातार करवट बदल रहा है. कहीं बारिश तो कहीं धूप तो कहीं बर्फबारी का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में आज महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में गरज और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मुंबई के मौसम विभाग ने जानकारी दी है. आईएमडी के मुताबिक आज महाराष्ट्र के पुणे, अहमदनगर, औरंगाबाद, जालना, बीड, सांगली, सोलापुर और रत्नागिरी में तेज हवा चलने की संभावना है. साथ ही इन जगहों बर बिजली चमकने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कई जगहों पर बारिश आज बारिश की संभावना है. हालांकि दिन में मौसम गर्म रहेगा.

इन राज्यों में बारिश की संभावना
स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, ओडिशा के कुछ हिस्सों और केरल में एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं गुजरात और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है. उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है.

आने वाले दिनों में बढ़ सकता है तापमान
उत्तर पश्चिमी मध्य और पूर्वी भारत में अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि हो सकती है. झारखंड के मौसम विभाग के मुताबिक आज राज्य के पश्चिमी तथा निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले सप्ताह से उत्तर भारत के राज्यों में जबरदस्त गर्मी की शुरुआत होने की संभावना है. अगले 5 दिनों के दौरान देश के किसी भी हिस्से में लू चलने की संभावना नहीं है.

पिछले 24 घंटे के मौसम का हाल
वहीं पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो सिक्किम और ओडिशा में एक या दो जगहों पर हल्की मध्यम बारिश हुई. कर्नाटक, गुजरात के कुछ हिस्सों, तेलंगाना, केरल और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में 1 या 2 स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई. कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम और उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश हुई.