यूपी में बदलेगा मौसम, लखनऊ, मेरठ, बरेली समेत 44 जिलों में आज हो सकती है बारिश

उमस और गर्मी से झेल रहे यूपी को आज रात राहत मिल सकती है। शुक्रवार की रात यूपी के 44 जिलों में झमाझम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

Weather will change in UP, it may rain today in 44 districts including Lucknow, Meerut, Bareilly
Weather will change in UP, it may rain today in 44 districts including Lucknow, Meerut, Bareilly
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। Up weather update: उमस और गर्मी से झेल रहे यूपी को आज रात राहत मिल सकती है। शुक्रवार की रात यूपी के 44 जिलों में झमाझम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। पिछले कुछ दिनों यूपी के कई हिस्सों में उमस भरी गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है। बारिश तो हो रही है लेकिन नाम मात्र की। दो से चार अगस्त तक बादल और धूप की आंखमिचौली ने लोगों को बेहाल कर रखा है। मौसम विभाग ने जानकारी दी कि शुक्रवार को अधिकतम तापमान 33.4 और न्यूनतम 25.4 डिग्री सेल्सियस हो सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी के 44 जिलों में तेज हवाओं के साथ रात को बारिश की संभावना है। जिन 44 जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है उनमें सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, अलीगढ़, मथुरा, एटा, शाहजहांपुर, लखीमपुरखीरी, फर्रुखाबाद, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, हरदोई, कन्नौज, इटावा, कानपुर देहात, जालौन, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, झांसी, ललितपुर, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, मिर्जापुर, सोनभद्र आदि शामिल हैं।