मध्य प्रदेश में मौसम लेगा करवट, इन जिलों के लिए IMD का येलो अलर्ट

Weather will take a turn in Madhya Pradesh, IMD's yellow alert for these districts
Weather will take a turn in Madhya Pradesh, IMD's yellow alert for these districts
इस खबर को शेयर करें

भोपाल: MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से लगातार बारिश का कहर जारी है। वहीं, प्रदेश के कई जिलों में ओले भी गिरे। इसके चलते किसानों को काफी ज्यादा नुकसान झेलनी पड़ रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने आज सागर, रीवा और जबलपुर सहित कई जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया है। इन इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार यानी आज सागर, रीवा, जबलपुर, बैतूल, सीधी, सिंगरौली सहित कई जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने के भी संभावना जताई है। साथ ही प्रदेश के कई जिलों में ओले गिरने की संभावना है। आईएमडी के अलर्ट के बाद किसान काफी चिंतित हैं। बता दें कि बीते 24 घंटे पहले सबसे अधिक तापमान 38.8 डिग्री नर्मदापुरम जिले का दर्ज हुआ है। इसके अलावा धार जिले में सबसे कम तापमान 15 डिग्री रहा।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले एक दो दिनों तक प्रदेश में ऐसे ही मौसम बना रहेगा है। इसके साथ ही एक और नया मौसम सिस्टम लागू होने की वजह से बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। इसकी वजह से किसानों के साथ आम लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, बदलते मौसम की वजह से प्रदेश भर में खांसी और बुखार के मरीजों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ी है।

मौसम विभाग के अनुसार फ़िलहाल 29 मार्च तक मौसम में कोई खास बदलाव नहीं आने वाला है। बता दें कि इससे पहले रविवार को कई जिलों में ओलावृष्टि हुई है। इस बैमौसम बारिश और ओलावृष्टि से काफी नुकसान पहुंच रहा है। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में प्रदेश के शहडोल जबलपुर संभागों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज हुई है,जबकि शेष संभागों का मौसम शुष्क रहा।