Weight Loss Drink: इन 3 घरेलू ड्रिंक्स से कम होगा वजन, पिघल जाएगी पेट की चर्बी

इस खबर को शेयर करें

Food To Burn Belly Fat: आजकल हम अपनी सेहत और जीवनशैली को लेकर काफी लापरवाह हो गए हैं, जिसके कारण हमारे शरीर में ऐसे बदलाव होते हैं जिन्हें हम पसंद नहीं करते. मोटापा भी ऐसी ही एक परेशानी है जो अनहेल्दी लाइफस्टाइल और कुछ बुरी आदतों की वजह से पैदा होती है. अगर आपका वेट कंट्रोल में नहीं रहता तो इसका मतलब ये भी हो सकता है की बॉडी का मेटाबॉलिज्म ठीक नहीं है.

इन 3 घरेलू ड्रिंक्स से पिछलेगी पेट की चर्बी
भागदौड़ भरी जिंदगी मे कई बार हम जिन, एक्सरसाइज या वर्कआउट के लिए वक्त नहीं निकाल पाते, लेकिन अब घबराने की जरूरत नहीं कुछ ऐसे ड्रिंक हैं जिन्हें पीकर आपका वजन तेजी से घट सकता है, सबसे अच्छी बात ये है कि इनको तैयार करना बेहत आसान

1. छाछ
छाछ को अपनी डेली डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए क्योंकि हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक ये वजन घटाने का रामबाण इलाज है. इसमें कैलोरी काफी कम होती है, इससे पेट में ठंडक पहुंचती है और मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है. इसे हर दिन पीने से शरीर में मौजूद फैट बर्न होने लगता है. बटरमिल्क में शुगर कंटेंट बिलकुल नहीं होता, हम सभी जानते हैं की चीनी के सेवन से मोटापा बढ़ सकता है.

2. पानी के साथ तुलसी के बीज
अगर आप तेजी से पेट की चर्बी पिघलाना चाहते हैं तो तुलसी के बीज का सेवन आपके लिए मनचाहे रिजल्ट ला सकता है. इसे आमतौर पर सब्जा के बीज भी कहते हैं. इसमें विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन ई, विटामिन के और ओमेगा-3 फैटी एसिड जैसे जरूरी न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं. अगर इस बीज को पानी के साथ मिलाकर पीया जाए तो आपको देर तक भूख नहीं लगती और वजन भी कम होने लगता है.

3. गर्म पानी और नींबू
अगर आप सुबह उठकर एक ग्लास गुनगुने पानी में नींबू का रस निचोड़कर मिक्स कर लें तो पेट की चर्बी तेजी से घटाने में मददमिल सकती है. इससे न सिर्फ शरीर में पानी की कमी नहीं होती बल्कि बॉडी में मौजूद टॉक्सिंस जल्द बाहर आ सकते हैं. इस ड्रिंक के जरिए मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है जो वजन कम करने की बड़ी वजह है. दरअल नींबू में फ्लेवोनोइड्स, विटामिन सी, फोलेट और पोटेशियम जैसे जरूरी तत्व होते हों जो सेहत के लिए बेहद फायदेमंद हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. )