Weight Loss: सोने से पहले पिएं ये ड्रिंक्स, बिना जिम जाए हो जाएगा कैटरीना जैसा फिगर

Home Remedies: वजन कम करने के लिए जिम जाना जरूरी नहीं है. हम कुछ आसान से घरेलू नुस्खों की मदद से भी वजन कम कर अच्छा फिगर पा सकते हैं.

Weight Loss: Drink these drinks before sleeping, without going to the gym, you will get a figure like Katrina
Weight Loss: Drink these drinks before sleeping, without going to the gym, you will get a figure like Katrina
इस खबर को शेयर करें

Weight Loss Drinks: आजकल जिम (Gym) जाने का चलन काफी बढ़ गया है. वजन कम (Weight Loss) करने के लिए लोग जिम में पसीना बहाते हैं, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि बिना जिम जाए वजन कम नहीं हो सकता है. बिना जिम जाए भी वेट लॉस किया जा सकता है. हम कुछ आसान से घरेलू नुस्खे आजमाकर वजन कम कर सकते हैं. अगर वजन कम करना है तो रात में सोते वक्त कुछ ड्रिंक्स को अपनी डाइट (Diet) का हिस्सा बनाकर ये काम आसानी से कर सकते हैं.

मेथी दानों का पानी
मेथी का पानी औषधीय गुणों से भरपूर है. मेथी के दाने भिगोकर इसका पानी पिएं. ये पानी जल्दी ही असर दिखाना शुरू कर देता है. मेथी का पानी पीने से मेटाबॉलिज्म भी बेहतर बनता है और वजन कम करने में मदद मिलती है. फैट बर्न करने के लिए खाली पेट मेथी का पानी पीना फायदेमंद माना जाता है. ये पानी मोटापे के अलावा भी कई बीमारियों में फायदेमंद है.

दालीचीनी का ड्रिंक
दालचीनी की चाय सेहत के लिए फायदेमंद है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स और फाइबर अच्छी मात्रा में मौजूद होते हैं, जो वजन कम करने में मदद करते हैं. दालचीनी की चाय पीने से मेटाबॉलिज्म भी बेहतर बनता है और तेजी से फैट बर्न होता है. दालीचीनी को उबालकर छान लें और इस पानी में ऊपर से शहद डालकर पिएं. कुछ ही दिनों में असर दिखाई देने लगेगा.

हल्दी वाला दूध
दूध को लेकर सभी के मन में ये धारणा होती है कि इसे पीने से वजन बढ़ता है, लेकिन हल्दी वाला दूध पीकर वजन कम किया जा सकता है. इसमें भरपूर मात्रा में कैल्शियम और प्रोटीन मौजूद होता है जो शरीर को मजबूती देता है और वजन कम करने में मदद करता है. हल्दी वाले दूध को पीने से पाचन और मेटाबॉलिज्म बेहतर बनते हैं और वजन कम करने में मदद करते हैं.

ये टिप्स करें फॉलो
डाइट के अलावा भी वजन कम करने के लिए कुछ टिप्स फॉलो कर सकते हैं. अगर तेजी से वजन कम करना चाहते हैं तो घर पर ही कुछ वेट लॉस वाली एक्सरसाइज या फिर योग को अपनी लाइफस्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)