रोज बस इतने कदम चलकर 115 किलो वेट वाली महिला ने कम कर लिया 47 Kg

Weight Loss Journey: A woman weighing 115 kg lost 47 kg just by walking so many steps every day.
Weight Loss Journey: A woman weighing 115 kg lost 47 kg just by walking so many steps every day.
इस खबर को शेयर करें

25 साल की सामंथा अब्रू, ऑस्ट्रेलिया के अस्पताल में नर्स हैं. एक समय पर इनका वजन 115 किलो तक बढ़ गया था. इसके कारण वह अपने काम के दौरान बहुत सारी दिक्कतों का सामना कर रही थी. जैसे ही उन्होंने रेगुलर चलना शुरू किया और डाइट से अनहेल्दी चीजों को हटाया उनकी सेहत में सुधार होने लगा और देखते ही देखते वेट 47 किलो तक कम हो गया.

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, सामंथा का वजन एक खराब लाइफस्टाइल का परिणाम था. उन्हें बचपन से फिजिकल एक्टिविटी करने का शौक नहीं था. वह हमेशा खाने के बाद टोस्ट और सीरिल खाती थी. फिर अपने मोटापे और इसके साइड इफेक्ट्स से परेशान होकर सामंथा ने लॉकडाउन के दौरान रोज चलना शुरू किया जिससे उन्हें अपने मेटल हेल्थ में सुधार नजर आने लगा.

रोज 10,000 कदम चलकर कम किया वजन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अब सामंथा प्रतिदिन 10,000 कदम चलने के साथ हफ्ते में 5 किलो मीटर दौड़ती हैं और 4 दिन जिम भी जाती हैं. बता दें वजन घटाने के लिए रोजाना 10,000 कदम चलना एक बेहतरीन स्ट्रेटजी है. ऐसा इसलिए है क्योंकि नियमित रूप से चलने से मांसपेशियां मजबूत होती हैं, जिससे मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है और कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती है.

वेट लॉस के लिए फॉलो की ये डाइट

वेट लॉस के लिए सिर्फ एक्सरसाइज नहीं बल्कि एक प्रॉपर डाइट भी जरूरी होती है. ऐसे में सामंथा ने अपने डाइट से पिज्जा जैसे फैटी और अनहेल्दी फूड्स को हटाकर हेल्दी आइटम्स को ऐड किया. वह नाश्ते में वह इन दिनों फलों के साथ ओट्स खाती हैं. इसके अलावा दोपहर और रात के खाने में चिकन खाती है.

वेट लॉस के लिए रेगुलर एफर्ट जरूरी

वेट लॉस एक जर्नी है जिसके लिए बिना रूके रोज मेहनत करनी जरूरी होती है. खुद सामंथा को 47 किलो वजन घटाने में लगभग 1 साल का समय लगा है. हालांकि वेट लॉस का समय सबके लिए अलग-अलग हो सकता है.